काम की खबर :- लैंडलाइन नंबर से चला सकते हैं आप अपना WhatsApp, लैंडलाइन नंबर पर ऐसे जोड़ें अपना WhatsApp

If you like the post, Please share the link

काम की खबर :- लैंडलाइन नंबर से चला सकते हैं आप अपना WhatsApp, लैंडलाइन नंबर पर ऐसे जोड़ें अपना WhatsApp

सोशल मीडिया। वर्तमान में WhatsApp हर किसी की रोजमर्रा लाइफ में एक महत्वपूर्ण ऐप बन गया है. दुनिया भर में वैसे तो हजारों कम्युनिकेशन ऐप हैं लेकिन WhatsApp सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. इसे आप अपने पर्सनल मोबाइल नंबर से चला सकते हैं. लेकिन बहुत कम लोगों को जानकारी है कि WhatsApp को बिना मोबाइल नंबर के बिना भी चलाया जा सकता है. हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि इस ऐप को चलाने के लिए आपको किसी नंबर की ही आवश्यकता नहीं होगी. दरअसल, यूजर्स WhatsApp अपने लैंडलाइन नंबर से भी चला सकते हैं.

वैसे तो ज्यादातर बिजनेस से जुड़े लोग वाट्सअप पर अपना पर्सनल नंबर ही डालते हैं लेकिन अगर वे चाहें तो लैंडलाइन के जरिए भी इस ऐप का प्रयोग कर सकते हैं. यूजर्स अपने लैंडलाइन नंबर को सीधे व्हाट्सऐप Business ऐप से जोड़ सकते हैं. इस नंबर से आप उसी तरह वाट्सअप प्रयोग कर सकते हैं जैसे कि पर्सनल मोबाइल नंबर से करते हैं. लैंडलाइन से वाट्सअप चलाने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सऐप बिजनेस इंस्टॉल करें. अब अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप पर ऐप को ओपन करें. इसके बाद यूजर्स से कंट्री कोड पूछा जाएगा, फिर 10 अंकों का मोबाइल नंबर पूछा जाएगा. जहां पर बजाए अपने मोबाइल नंबर डालने के लिए लैंडलाइन नंबर भी डाल सकते हैं.

लैंडलाइन नंबर पर ऐसे जोड़ें WhatsApp

1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सऐप बिजनेस इंस्टॉल कर लें. अब अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप पर ऐप को ओपन करें.

2. इसके बाद आपसे कंट्री कोड पूछा जाएगा. फिर 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालने को कहा जाएगा. यहां पर आप अपना लैंडलाइन नंबर भी डाल सकते हैं.

3. ऐप में वैरिफिकेशन एसएमएस या कॉलिंग के जरिए होगा. हमनें लैंडलाइन का यूज किया है इसलिए मैसेज तो नहीं आएगा. लेकिन ऐप पहले एसएमएस ही भेजता है, फिर एक मिनट बाद दोबारा मैसेज या कॉल करने वाला बटन एक्टिव हो जाता है. यहां पर आपको Call Me का ऑप्शन सलेक्ट करना है.

4. आप जैसे ही कॉल का ऑप्शन सलेक्ट करेंगे, आपके लैंडलाइन नंबर पर कॉल आएगा. यह एक ऑटोमैटिक वॉयस कॉल होगा. इसमें आपको 6 अंकों का वैरिफिकेशन कोड बताया जाएगा.

5. आप इसी वैरिफिकेशन कोड को ऐप में एंटर कर दें. इसके बाद आपका व्हाट्सऐप अकाउंट लैंडलाइन नंबर पर सेट हो जाएगा. यहां पर पहले की तरह प्रोफाइल फोटो और नाम रखा जा सकता है.


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed