यात्रियों को बड़ी राहत, उत्तराखंड में अब फिर से दौड़ने लगेंगी रोडवेज की बसें, जानें-किस रूट पर कितनी बसों का होगा संचालन

If you like the post, Please share the link

यात्रियों को बड़ी राहत, उत्तराखंड में अब फिर से दौड़ने लगेंगी रोडवेज की बसें, जानें-किस रूट पर कितनी बसों का होगा संचालन

22 मार्च से बंद अंतरराज्यीय परिवहन होने जा रहा है शुरू

देहरादून । उत्तराखंड में अंतरराज्यीय परिवहन को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिली मंजूरी के बाद रोडवेज ने बसों के मार्ग तैयार करना शुरू कर दिया है। पहले चरण में सौ-सौ बसों के संचालन की अनुमति के बाद रोडवेज ने कौशांबी तक गढ़वाल मंडल से 55, जबकि कुमाऊं से 45 बसें चलाने का प्रस्ताव बना लिया है। इसमें अकेले देहरादून से 22 बसें चलेंगी। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि अभी सभी बसें गाजियाबाद के कौशांबी के लिए चलेंगी। दिल्ली सरकार से मंजूरी मिल जाने पर बसों को दिल्ली आइएसबीटी तक भेजा जाएगा।

22 मार्च से बंद अंतरराज्यीय परिवहन अब शुरू होने जा रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़, राजस्थान और पंजाब के साथ 100-100 बसें चलाने की शुक्रवार देर रात मंजूरी दे दी थी। परिवहन विभाग इसकी एसओपी तैयार कर रहा है, जिसमें यात्रियों के पंजीकरण और चेकिंग की स्थिति स्पष्ट की जानी है। उम्मीद है कि मंगलवार से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। ऐसे में रोडवेज भी तैयारी में जुट गया है। अभी दिल्ली के भीतर तो बसें नहीं जा सकती हैं लेकिन रोडवेज दिल्ली बार्डर कौशांबी तक 100 बसों का संचालन करेगा। सभी बसें उत्तर प्रदेश होते हुए जाएंगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश भी अपनी 100 बसों को उत्तराखंड से कौशांबी तक संचालित कर पाएगा। दिल्ली रूट के साथ ही उत्तराखंड की बसें आगरा, बरेली, सहारनपुर, लखनऊ, कानपुर, मेरठ आदि भी जाएंगी। रोडवेज अन्य राज्यों को लेकर भी रूट निर्धारित कर रहा है।

यहां से दिल्ली जाएंगी बसें

गढ़वाल मंडल

-दून-दिल्ली, आठ साधारण, 12 डीलक्स

-ऋषिकेश-दिल्ली, नौ बसें

-कोटद्वार-दिल्ली, सात बसें

-हरिद्वार-दिल्ली, पांच बसें

-कालसी-दिल्ली-कालसी, दो बसें

-रुड़की-दिल्ली, दो बसें

-रुड़की-ऋषिकेश-दिल्ली, दो बसें

यहां से एक-एक बस

श्रीनगर-दिल्ली, गोपेश्वर-दिल्ली, कर्णप्रयाग-दिल्ली, उत्तरकाशी-दिल्ली, रुड़की-हरिद्वार-दिल्ली, बीरोंखाल-दिल्ली, त्रिपालीसैंण-दिल्ली, पौड़ी-श्रीनगर-दिल्ली से एक-एक बस ही चलेगी।

कुमाऊं मंडल

-हल्द्वानी-दिल्ली, नौ बसें

-नैनीताल-दिल्ली, तीन बसें

-टनकपुर-दिल्ली, पांच बसें

-लोहाघाट-दिल्ली, दो बसें

-रुदपुर-दिल्ली, चार बसें

-रामनगर-दिल्ली, तीन बसें

यहां से चलेंगी एक-एक बस

अल्मोड़ा-दिल्ली, सुरईखेत-दिल्ली, देघाट-दिल्ली, जौरासी-दिल्ली, सराईखेत-दिल्ली, बैजरो-दिल्ली, गंगोलीघाट-दिल्ली, धारचूला-दिल्ली, झूलाघाट-दिल्ली, पिथौरागढ़-दिल्ली, गनाई-दिल्ली, अटपेशिया-बागेश्वर-दिल्ली, रानीखेत-दिल्ली, कौसानी-दिल्ली, धरमघर-दिल्ली, बांसबगड़-दिल्ली, देवाल-दिल्ली, शक्तिफार्म-दिल्ली, बाजपुर-दिल्ली से एक-एक बस ही संचालित होंगी।


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed