उत्तराखंड सचिवालय संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी की हैट्रिक, कांटे की टक्कर में नरेंद्र रतूड़ी को 9 वोटों से हराया

If you like the post, Please share the link

उत्तराखंड सचिवालय संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी की हैट्रिक, कांटे की टक्कर में नरेंद्र रतूड़ी को 9 वोटों से हराया

देहरादून । उत्तराखंड सचिवालय संघ के द्विवार्षिक चुनाव में लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी ने कब्जा जमाया है। हालांकि महासचिव पद पर राकेश जोशी को मात देकर विमल जोशी ने जीत दर्ज की।

शुक्रवार को सुबह 10 बजे से सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में सचिवालय संघ का चुुनाव शुरू हुआ। शुरू से ही चुनाव को लेकर उत्साह की लहर नजर आई। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सदस्य कतारबद्ध नजर आए। कुल 1089 मतदाताओं में से 1008 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शाम चार बजे तक मतदान का समय था। इसके बाद शाम 4:30 बजे मतगणना शुरू हुई।

जैसे-जैसे वोट खुलते गए, धड़कनें बढ़ती गईं। अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी और नरेंद्र प्रसाद रतूड़ी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। आखिरकार दीपक जोशी की नौ मतों से जीत हुई। अध्यक्ष पद पर जोशी की यह लगातार तीसरी जीत है। वहीं, पूर्व महासचिव राकेश जोशी को हार का मुंह देखना पड़ा।

निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास के मुताबिक, सचिवालय संघ चुनाव में सुनील कुमार लखेड़ा उपाध्यक्ष और अनिल कुमार उनियाल संयुक्त सचिव चुने गए। बाकी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया। अध्यक्ष पद पर 1008 में से 6, उपाध्यक्ष पद पर 12, महासचिव पद पर 7 और संयुक्त सचिव पद पर 9 मत रद्द किए गए।

किस प्रत्याशी को कितने वोट मिले

अध्यक्ष
दीपक जोशी-492
नरेंद्र प्रसाद रतूड़ी-483
बलवंत सिंह जयाड़ा-27

उपाध्यक्ष
सुनील कुमार लखेड़ा-641
विजेंद्र सिंह – 191
अरविंद प्रकाश भट्ट – 164

महासचिव
विमल जोशी- 317
राकेश चंद्र जोशी- 279
प्रदीप पपनै – 225
व्योमकेश दुबे- 180

संयुक्त सचिव
अनिल कुमार उनियाल- 564
चंदन सिंह बिष्ट – 504
शुभम – 486


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed