पर्यटन के लिए सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश देने के लिए रोमांचक हिल विद व्हील्स साइकिल रैली को CM करेंगे हरी झंडी दिखाकर रवाना

If you like the post, Please share the link

पर्यटन के लिए सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश देने के लिए रोमांचक हिल विद व्हील्स साइकिल रैली को CM करेंगे हरी झंडी दिखाकर रवाना

जार्ज एवरेस्ट मसूरी में होगा समापन, प्रथम विजेता को मिलेगा 10 हजार का पुरस्कार

देहरादून। पर्यटन के लिए सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश देने के लिए राज्य स्थापना दिवस पर रविवार को हिल विद व्हील्स एमटीबी साइकिल रैली आयोजित की जाएगी। इसके लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) ने तैयारी पूरी कर ली है।

सीएम आवास से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। जार्ज एवरेस्ट मसूरी में रैली का समापन होगा। प्रथम विजेता को 10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। शनिवार को पर्यटन विकास परिषद में प्रेसवार्ता में पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि साइकिल रैली के लिए राइडरों में भारी उत्साह है।

रैली में शामिल होने के लिए 225 राइटरों ने पंजीकरण कराया है। इसमें 11 महिला राइड भी शामिल हैं। यह संख्या और अधिक बढ़ सकती थी, लेकिन कोविड महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए संख्या सीमित करने के लिए पंजीकरण को बंद करना पड़ा। दून से जार्ज एवरेस्ट तक लगभग 30 किलोमीटर की साइकिल रैली रोमांचक होगी।

जार्ज एवरेस्ट मसूरी में रैली का समापन होगा। इस अवसर पर हॉट एयर बैलून का आयोजन भी होगा। वहीं, उत्तरा आर्ट गैलरी में तीन दिवसीय फोटोग्राफी प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। जिसमें ख्याति प्राप्त फोटोग्राफरों को आमंत्रित किया गया है।

सचिव ने कहा कि जार्ज एवरेस्ट का एशियन डेवलपमेंट बैंक की सहायता से 27 करोड़ की लागत से जीर्णोद्वार किया जा रहा है। जिससे पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मिलेगी। कार्टोग्राफी म्यूजियम निर्माण के लिए शीघ्र ही सर्वे ऑफ इंडिया के साथ एमओयू किया जाएगा। इस मौके पर निदेशक प्रशांत कुमार आर्य, संयुक्त निदेशक पूनम चांद, विवेक चौहान, उप निदेशक योगेंद्र गंगवार मौजूद थे।


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed