धूम मचाने को तैयार गढ़वाली गीत कालू तिल, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया विमोचन

If you like the post, Please share the link

धूम मचाने को तैयार गढ़वाली गीत कालू तिल, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया विमोचन

देहरादून । विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा सुर लहर यूट्यूब चैनल के गढ़वाली गीत कालू तिल के पोस्टर का विमोचन किया गया। जिसका प्रसारण लोहडी के दिन सुर लहर यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा । इस गीत का फिल्मांकन उत्तराखंड के विभिन्न रमणीक स्थलों पर किया गया जिसका मकसद उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य को बढ़ाना एवं लोगों का ध्यान आकर्षित करते हुए पर्यटन को बढ़ाना है।

इसे अधिक से अधिक संख्या में उत्तराखंड में ही फिल्मों की शूटिंग हो सके गीत के मुख्य भूमिका में दक्षिण फिल्मों की अभिनेत्री सुष्मिता एवं उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध संगीतकार गायक विकास भारद्वाज द्वारा किया गया । अभिनेत्री सुष्मिता को सुर लहर के प्रायोजक (मालिक ) तुषार जोशी जो कि NIT राउर केला के इंजीनियरिंग के छात्र हैं जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान कई गीतों का कंपोजीशन किया एवं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया के प्रस्ताव को अभिनेत्री सुष्मिता द्वारा स्वीकार किया गया एवं गढ़वाली गीत में अभिनय करने की हामी दी गई ।

इस गीत को डॉ संगीता द्वारा लिखा गया है,गीत को मीना राणा एवं उभरते गायक हर्षित जोशी द्वारा अपने मधुरा आवाज दी गई गाने का संगीत वि केश एवं अनुज भारद्वाज (बाबा) द्वारा दिया गया ,गीत की रिकॉर्डिंग दून रिकॉर्डिंग स्टूडियो में की गई एवं इसकी वीडियोग्राफी ए वायरस दून रिकॉर्डिंग स्टूडियो देहरादून द्वारा की गई ,गीत बहुत ही कर्णप्रिय है।

आप सभी को बहुत पसंद आएगा इस गीत की खास बात यह है कि इसमें जितने भी कलाकार है वह रवॉई, जौनसार बावर, गढ़वाल, एवं कुमाऊं के लोगों द्वारा बनाया गया है जो अपने आप मैं उत्तराखंड की एकता को प्रदर्शित करता है।


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed