उत्तराखंड भाजपा ने लोहाघाट से विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

If you like the post, Please share the link

उत्तराखंड भाजपा ने लोहाघाट से विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देहरादून । लोहाघाट से विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल को भाजपा ने नोटिस जारी कर द‍िया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि विधायक फर्त्याल को एक हफ्ते के भीतर स्पष्टीकरण देना होगा। जो जवाब आएगा उसके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विधायक फर्त्याल ने सदन और सदन से बाहर जिस भाषा को प्रयोग किया वह अनुशासनहीनता के दायरे में आता है।

गौरतलब है कि उत्‍तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान बीती 23 सितंबर को लोहाघाट से भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने टनकपुर-जौलजीबी मोटर मार्ग के टेंडर से संबंधित मामला उठाते हुए कार्यस्थगन (नियम-58) की सूचना दी। हालांकि, पीठ ने इसका संज्ञान नहीं लिया। अलबत्ता, विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधने में देर नहीं लगाई। विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल लंबे समय से टनकपुर-जौलजीबी मोटर मार्ग के टेंडर में घपले को लेकर मुखर हैं। पूर्व में वह इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और सीएम को पत्र भेज चुके हैं।

मानसून सत्र के दौरान तब सरकार सकते में आ गई, जब विधायक फर्त्‍याल ने इस मामले में सभी कार्य रोककर नियम-58 के तहत चर्चा कराने की मांग से संबंधित सूचना दी। हालांकि, परंपरानुसार सत्तापक्ष की ओर से नियम-58 में सूचनाएं नहीं दी जातीं। विधायक फर्त्‍याल का आरोप है कि इस सड़क का निर्माण करने वाली संस्था ने टेंडर प्रक्रिया में फर्जी प्रपत्रों के जरिये प्रतिभाग कर ठेका हासिल किया। पूर्व में शिकायत करने पर हुई जांच में भी इसकी पुष्टि होने के साथ ही तीन दर्जन से ज्यादा अफसरों पर कार्रवाई हुई। जांच रिपोर्ट के बाद दोबारा टेंडर हुए, मगर 10 माह से इसे लंबित रखा गया है।

हालांकि, यह स्‍वीकार नहीं हुई, मगर विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाया है। इसे देखते हुए पार्टी अब फर्त्‍याल को राहत देने के मूड में नहीं है। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत इस प्रकरण को केंद्रीय नेतृत्‍व के संज्ञान में ला चुके है।


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed