रोशन रतूड़ी ने लगाई प्रधानमंत्री मोदी से मलेशिया में फंसे 400 भारतीयों को बचाने की गुहार

If you like the post, Please share the link

रोशन रतूड़ी ने लगाई प्रधानमंत्री मोदी से मलेशिया में फंसे 400 भारतीयों को बचाने की गुहार

ख़बर इंडिया। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मलेशिया सरकार ने दूसरे देशों की फ्लाइट रद्द कर दी है। जिसके चलते मलेशिया के क्वालालाम्पुर एयरपोर्ट में करीब 400 भारतीयों के फंसे होने की बात कही जा रही है। भारत के लिए सभी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई है। जो फ्लाइट सिंगापुर होकर जा रही है,उसे सिंगापुर प्रशासन द्वारा मलेशिया से यात्रा करने वाले यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने भारत सरकार से हस्तक्षेप करते हुए भारतीयों को सुरक्षित निकालने की मांग की है।

रोशन रतूड़ी ने सोशल मीडिया के माध्य्म से कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व विदेश मंत्रालय, इंसानियत के लिये व अंतराष्ट्रीय समाज सेवी होने के नाते, मैं विनम्रता के साथ आपके संज्ञान में लाना चाहता हूँ कि हमारे 400 से भी ज़्यादा भारतीय “भाई-बहन” मलेशिया Kuala Lumpur & Maco Airport पर फ़ंसे है । जिसमें बडे-बुजुर्ग व महिलाओं के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल है । उन सभी को वहाँ पर बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । खाने-पीने की भी बहुत बडी समस्या हो गयी है, बहुत लोगों के पास पैसे भी नहीं है । बहुत से लोगों वीज़ा अवधि भी ख़त्म हो गये है ।

भारत सरकार से निवदेन करते हैं कि जल्दी से जल्दी उन सभी भारतीय भाई-बहनों को भारत लाया जाये । जिन लोगों के वीज़ा ख़त्म हो गये हैं उनकी वीजा अवधि को Extend बढ़ाया जाय जिससे उनको मलेशिया में रहने किसी भी तरह की परेशानियों ना उठानी पड़े ।

मलेशिया हाई कमीशन “राजदूता वास “से निवेदन करता हूँ कि जितने भी हमारे भारतीय भाई-बहन मलेशिया एयरपोरट के अंदर फंसे है, और अभी तक उनको वतन नहीं आने दिया गया है ,उन सबको मास्क (Mask ) सेनिटाइजर ( Sanitizer व खाने की सभी वस्तुओं को मुफ़्त में उपलब्ध कराया जाय, जिससे हमारे सभी भाई-बहन जान् को नुक़सान ना पहुँचे व सब सुरक्षित रह सके ।


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed