गृहमंत्री अमित शाह ने कहा मुझे कोई बीमारी नहीं है, मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं..

If you like the post, Please share the link

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं, मुझे कोई बीमारी नहीं है…

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा देश के गृहमंत्री माननीय अमित शाह के स्वास्थ्य के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं जो पूरी तरह निराधार हैं। आज स्वयं गृह मंत्री द्वारा स्पष्ट किया गया है कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं और वैश्विक महामारी कोविड-19 वायरस से देश में उत्पन्न आपदा की स्थिति में अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

बीते कुछ दिनों से बीमारी को लेकर तरह सोशल मीडिया पर फैलीं तरह की अफवाहों पर खुद गृहमंत्री अमित शाह ने साफ किया है कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां तक कई लोगों ने ट्वीट कर मेरी मृत्यु के लिए भी दुआ मांगी है। हिंदू मान्यताओं में है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती है। उन्होंने कहा कि उनको कोई बीमारी नहीं है।

अमित शाह ने इस पर एक पूरा बयान ट्वीटर पर जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है, ‘ पिछले कई दिनों से कुछ मित्रो ने सोशल मीडिया पर मेरे स्वास्थ्य के बारे में मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है। इस समय देश कोरोना वायरस जैसी वैश्विक बीमारी से लड़ रहा है। देश का गृहमंत्री होने के नाते इन सब दिन रात काम में व्यस्त होने के कारण मैं इन सब पर ध्यान नहीं दे पाया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की’।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया में कुछ लोगों द्वारा चलाए जा रहे दुष्प्रचार पर नाराजगी जताते हुए इसे घृणित मानसिकता का परिचायक बताया है।

एक वक्तव्य में श्री भगत ने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक मतभेद और विचारों की भिन्नता हो सकती है। भारतीय संविधान ने सबको अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार प्रदान किया है। मगर इसका अर्थ यह कदापि नहीं है कि अपने प्रतिपक्षी के विरूद्ध घृणास्पद, मर्यादा विहीन व तथ्यों से परे वक्तव्य अथवा बातें प्रचारित व प्रसारित की जाएं। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री श्री शाह के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा जिस प्रकार का अभियान चलाया गया, वह एक सभ्य समाज में कतई बर्दाश्त करने योग्य नहीं है।

श्री भगत ने कहा कि श्री शाह देश के एक ऐसा राजनेता हैं, जिन्होंने भारतीय राजनीति को एक नई दिशा दी है और देश के गृह मंत्री के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनके द्वारा लिए गए कई कड़े निर्णयों के चलते कुछ लोगों में तिलमिलाहट भी है। ऐसे लोग उनके विरूद्ध दुष्प्रचार का सहारा लेने में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि श्री शाह के व्यक्तित्व की विशिष्टता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य के बारे में चल रहे घृणित दुष्प्रचार पर सामान्य प्रतिक्रिया व्यक्त की। श्री शाह ने ऐसी बातें प्रचारित करने वालों को भी धन्यवाद दिया है।


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed