खुलासा, आखिर कौन हैं वो दलाल जिनका चेहरा वेनकाब करने वाले हैं रोशन रतूड़ी, पढ़ने के साथ शेयर जरूर कीजिये..

If you like the post, Please share the link

आखिर कौन हैं वो दलाल जिनका चेहरा वेनकाब करने वाले हैं रोशन रतूड़ी, पढ़ने के साथ शेयर जरूर कीजिये..

ख़बर इंडिया। डॉलरों की चमक व विदेश जाने के इच्छुक युवा कबूतरबाजों के हाथों ठगी का लगातार शिकार हो रहे हैं। लाखों रुपए खर्च कर भी उनके मन्सूबे पूरे नहीं हो रहे हैं। विदेश जाने के जुनून में युवा और उनके घरवाले अपनी जमापूंजी लुटा रहे हैं। जमीन तक गिरवी रख रहे हैं, लेकिन उन्हें रोजगार के नाम पर सिर्फ धोखा मिलता है। इतना ही नहीं अवैध तरीके से विदेश जाने के चक्कर में कई युवाओं को जान भी गंवानी पड़ी है।

ठगी का शिकार होकर विदेशी जंगलों में भटकने को मजबूर हैं। फर्जी विदेशी कम्पनियों से मिलीभक्त कर ट्रैवल एजैंट स्टूडैंट वीजा के साथ विदेशी कम्पनियों में काम करने वाले कारीगरों व मजदूरों की जरूरत के नाम पर भोले भाले लोगों को ठग रहे हैं। डॉलरों की चमक दिखाकर इन भोले-भाले लोगों को अपनी जमीन, जायदादों तक को बेचने के लिए मजबूर कर दिया जाता है। उनकी नींद तब खुलती है जब उन्हें समंदर में या जंगलों में छोड़ दिया जाता है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें विदेशी धरती पर दर-दर भटकते भारतीय लोग घास खाकर ही गुजारा करते थे। कुछ मामलों में तो लोग भूख, प्यास से अपनी जान तक भी गंवा चुके हैं। बावजूद इसके ठगी का शिकार होने वालों में कोई कमी नहीं आई।

रोशन रतूड़ी ने कहा छोड़ूँगा नहीं दलालों को..

अंतराष्ट्रीय समाजसेवी रोशन रतूड़ी कहते हैं दलालों का अत्याचार लूटमार हरगिज़ सहन नहीं किया जायेगा । हम सब को मिलकर ऐसे दलालों को सजा दिलानी चाहिए । बहुत जल्दी आप सबके सामने दलालों की तस्वीर जारी करूँगा । छोड़ूँगा नहीं । दलाल लोग फंसे हुए लोगों को गंदी-गंदी गालीयाँ देते है, फंसे लोगों को जान से मारने की धमकी देते हैं, उनके पासपोर्ट भी रख लेते है, जब पासपोर्ट माँगते हैं तो उनको जेल में डालने की धमकी देते है। दलालों की चुंगल में ज़्यादा तर हमारे होटलियरस भाई-बहन फंसे है ।अफ़्रीका में भी बहुत से लोग दलालों की व मालिकों की ग़लती से फंसे है । इस सबको निकालकर सकुशल वतन लाना है।

मै चाहाता हूँ कि जितने भी दलाल है जिनकी वजह से भोले-भाले, लोग फ़ंस जाते है, उन सब दलालों के पासपोर्ट भारत सरकार को सील कर देने चाहिए। कुछ लोगों को जब मदद नहीं मिलती और वो बहुत परेशान हो जाते है, ऊपर से उनके ऊपर क़र्ज़ा होता है, जिसकी वजह से वो आत्महत्या करनें पर मजबूर हो जाते है । जितना हो सके, दुसरों की मदद कीजिये। इंसानियत हमेशा ज़िंदा रहनी चाहिए।


If you like the post, Please share the link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed