खबर इंडियाहिमाचल प्रदेश

इस जिले में 12 तक बंद रहेंगे स्कूल, भारी बारिश के चलते प्रशासन ने लिया फैसला

कई स्कूल भवन जर्जर तो कई स्कूलों में छतें टपकने की शिकायतें

इस जिले में 12 तक बंद रहेंगे स्कूल

भारी बारिश के चलते प्रशासन ने लिया फैसला

कई स्कूल भवन जर्जर तो कई स्कूलों में छतें टपकने की शिकायतें

पर्वतीय राज्यों हिमाचल और उत्तराखंड में आसमानी आफत का कहर जारी है। बरसात है कि रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। जिसके कारण जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। नदी-नालों में आए उफान और सड़कें टूटने से कई स्कूलों में बच्चे जहां समय पर स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं कई बार बच्चों को छुट्टी करनी पड़ रही है।

धर्मशाला {हिमाचल प्रदेश}।  हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही भारी बरसात के चलते स्कूली बच्चों के साथ कोई अप्रिय घटना न घटे इसलिए जिला कांगड़ा प्रशासन ने दस अगस्त तक स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। वहीं 11 और 12 अगस्त को दूसरे शनिवार और रविवार की छुट्टी होगी। ऐसे में अब 13 अगस्त को स्कूल लगेंगे। प्रशासन ने यह फैसला लगातार हो रही बरसात के कारण लिया है। जिला कांगड़ा में पिछले चार दिनों से लगातार बरसात हो रही है। इससे कई स्कूलों में छतें टपकने की शिकायतें आई हैं, तो कई स्कूल भवनों की जर्जर हालत है। 

अप्रिय घटना से बचने के लिए लिया फैसला
शिक्षा उपनिदेशक कांगड़ा केके शर्मा ने बताया कि भारी बरसात के चलते कांगड़ा जिला के सभी निजी, सरकारी प्राइमरी, माध्यमिक, उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल 10 अगस्त तक बंद रहेंगे। जिला में हो रही मूसलाधार बारिश के अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना है। ऐसे में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचाव के लिए स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

  1. भाई साहब जिला कागंडा प्रशासन ने सही फैसला लिया है,बच्चों की सुरक्षा सर्वप्रथम होनी ही चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close