खबर इंडियासोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर इन बकरों ने बटोरी सुर्खियां

80 लाख का बकरा और अंधरे में अशरफ के साथ हुआ एक बड़ा धोखा

सोशल मीडिया पर इन बकरों ने बटोरी सुर्खियां

80 लाख का बकरा और अंधरे में अशरफ के साथ हुआ एक बड़ा धोखा

सोशल मीडिया। सोशल मीडिया में आज दो खबरों ने खासी सुर्खियां बटोरी। यह दोनों खबरें सोशल मीडिया में छाई हुए हैं। पहली खबर कानपुर से है। कानपुर में बकरीद के लिए जाजमऊ चुंगी स्थित मंडी में बकरे बेचने आये अशरफ के साथ टप्पेबाज ने बड़ा धोखा किया। वहीं दूसरी खबर देहरादून से है जहां 80 लाख का एक बकरा चर्चाओं का केन्द्र बना रहा। तो लिजिए हाजिर हैं दोनों खबरें जो आज सोशल मीडिया यूर्जस की पहली पंसद बनी रही।

काले रंग का कुत्ता थमाकर एक बकरा ले भागे टप्पेबाज
सोशल मीडिया पर आ रही खबर के मुताबिक अशरफ नाम का एक युवक सोमवार देर शाम बकरा मंडी बकरे बेचने के लिए गया था। लोगों से खचाखच भरी बाजार में पैर रखने तक की जगह न थी। हर शख्स अपने हिसाब से बकरे की तलाश में था। धीरे-धीरे अंधेरा भी होने लगा था। इसके बाद अशरफ के पास एक शख्स आता है। मंडी में भीड़ के बीच एक युवक उनके पास आया और बोला कि चचा आपका बकरा छूट कर भाग गया था, जिसे वह पकड़ लाया है। कुत्ते के मुंह पर कपड़ा पड़ा होने और अंधेरा के कारण अशरफ टप्पेबाज के झांसे में आ गया। अशरफ के रस्सी पकड़ते ही टप्पेबाज ने उसके बकरों में से एक बकरा खोल लिया और भीड़ का फायदा उठा भाग निकला। अशरफ को इस बात का पता तब चला जब भौं-भौं कि आवाज आई। अशरफ असमंजस में पड़ गया कि आखिर ये हो क्या रहा है। खैर जैसे ही अशरफ को ठगी का अहसास हुआ उसने तुरंत ही इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच करके कार्रवाई की जाएगी। बकरी की कीमत लगभग छह हजार बताई गई।

आपने देखा है 80 लाख का बकरा
सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने वाली दूसरी खबर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से है। देहरादून में अमीर नाम के शख्स के पास एक ऐसा बकरा है जिसकी कीमत 80 लाख रूपये है। देहरादून आईएसबीटी के पास लगी बकरा मंडी में 80 लाख कीमत का मोनू आकर्षण का केंद्र बन गया। इस बकरे को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे। बकरे की कीमत 80 लाख होने के पीछे का कारण इसके मालिक अमीर ने बताया कि बकरे के शरीर पर एक ओर अरबी में अल्लाह और मोहम्मद उभरा हुआ है तो दूसरी ओर फातिमा। अमीर बताते हैं कि पहले चांद जैसी आकृति बनी और फिर गहरी भूरी पट्टियां बन गईं। कुछ माह पहले इनमें बदलाव आया। रमजान पर एक हाफिज उनके घर आए तो उन्होंने बताया कि यह तो अरबी में अल्लाह और मोहम्मद लिखा हुआ है। अमीर ने बताया कि सप्ताह भर पहले मोनू के बायीं तरफ अरबी में फातिमा उभर आया है। लोगों ने इसकी बोली 65 लाख रुपए तक लगा दी, लेकिन मालिक ने उसे नहीं बेचा। अमीर ने बताया कि इस बकरे का वजन 48 किलो है और यह परवरी प्रजाति का है। कारगी चैक निवासी 66 साल के अमीर का मानना है कि मोनू अल्लाह की नेमत है। उसे देखने के लिए लोगों के साथ ही इमाम भी उनके घर पहुंच रहे हैं।

वहीं देहरादून की आईएसबीटी में लगी बकरा मंडी में एक और बकरा भी आर्कषण का केंद्र रहा। इस बकरे की कीमत एक लाख तीस हजार रुपए थी।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close