खबर इंडियाबॉलीवुडमहाराष्ट्र

इस दिग्गज अभिनेत्री के निधन से बालीवुड में छाई शोक की लहर –

बीमारी को मात देकर भी कर रही थी शूटिंग

इस दिग्गज अभिनेत्री के निधन से बालीवुड में छाई शोक की लहर

बीमारी को मात देकर भी कर रही थी शूटिंग

मुंबई – मंगलवार की सुबह सिने पे्रमियों के लिए एक मनहूस खबर लेकर आई। फिल्म और टीवी की एक चर्चित अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन हो गया है। वो 62 साल की थीं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनकी दोनों किडनी काफी कमजोर हो गयी थीं और लंबे समय से वो हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए जाया करती थीं! वे पिछले दस दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं जहां उनका इलाज चल रहा था। 

बीमारी को मात देकर भी कर रही थी सूटिंग 
बता दें कि डायलिसिस के दौरान भी वो अपने टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ जिसमें वो इमरती देवी के किरदार में थीं, उसकी शूटिंग करती रहीं! सेट पर सभी लोग उनका पूरा ख्याल भी रखते और उनकी सुविधा से शिफ्ट की टाइमिंग तय हुआ होती। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने मीडिया से कहा भी था कि- ‘‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें? मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है। मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं।’’ उनक यह शो काफी पॉपुलर रहा! टीवी आर्टिस्ट शिशिर शर्मा ने उनको याद करते हुए कहा कि- ‘‘रीता भादुड़ी के निधन से वो सदमे में हैं। वो एक बेहतरीन इंसान थीं!’’

इस तरह रहा फिल्मी सफर  
गौरतलब है कि अपने तीन दशक लंबे करियर में रीता भादुड़ी 30 से ज्यादा टीवी धारावाहिकों के अलावा लगभग 70 फिल्मों में नजर आई हैं। टीवी शो की बात करें तो ‘छोटी बहू’,’कुमकुम’, साराभाई वर्सेस साराभाई’, ‘अमानत’ ‘एक महल हो सपनों’ जैसे शोज हैं। जबकि फिल्मों की बात करें तो रीता भादुड़ी ‘सवान को आने दो’, ‘विश्वनाथ’, ‘अनुरोध’ से लेकर हाल के वर्षों में ‘क्या कहना’ और ‘दिल विल प्यार व्यार’ जैसी फिल्मों में नजर आई।

हर तरफ छाया शोक का माहौल  
उनके निधन से हर तरफ शोक का माहौल है। उनके साथ काम कर चुके कई कलाकार उनको याद कर भावुक हो रहे हैं। सोशल मीडिया में उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थनाएं हो रही हैं। 

बता देें कि हाल ही में तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार के निधन की खबर आई थी और अब रीता भादुड़ी के निधन की खबर आई है, जाहिर है ऐसे मौकों पर शब्द चूक जाते हैं। अभिनेता अनिल कपूर ने भी उन्हें याद करते हुए कहा कि वो हमेशा याद रहेंगी!

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close