खबर इंडियाघुमक्ङ इंडिया

कमजोर दिल वाले भूलकर भी इस होटल में रात न गुजारें

आपको समझ आ जाएगा कि आखिर डर किसे कहते हैं?

कमजोर दिल वाले भूलकर भी इस होटल में रात न गुजारें

आपको समझ आ जाएगा कि आखिर डर किसे कहते हैं?

अगर डर शब्द आपकी डायरी में नहीं है? आपको लगता है कि कोई आपको डरा नहीं सकता है? मौत के नाम से भी आप खौफ नहीं खाते, आप समझते हैं कि भूत, पिचाश, रहस्यमई जगह कुछ नहीं होती तो फिर आपको इस होटल में एक रात जरूर गुजारनी चाहिए। यकीनन आपको समझ आ जाएगा कि आखिर डर किसे कहते हैं। यहां आने वाले हर शख्स को ऐसे डर का सामना करना पड़ता है जो उसने शायद ही अपने जीवन में पहले कभी फील किया होगा। दरअसल, यह होटल खास ऐसे लोगों के लिए तैयार किया गया है जिन्हें डर का सामना करना बेहद पसंद है। इसलिए यहां आने वालों का मजबूत दिल होना बेहद जरूरी है।

कमजोर दिल वाले सावधान
सोचिए, अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं और रुकने के लिए कोई खूबसूरत होटल बुक करते हैं। होटल में रुकने पर अचानक आपके कमरे के दरवाजे-खिड़कियां आवाज करने लगे। साथ ही अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देने लगें। फिर आप पर क्‍या बीतेगी। इस होटल को इस ढंग से डिजाइन किया गया है कि आपको हर कदम पर डर का सामना करना पड़ेगा। कमजोर दिल वाले तो भूलकर भी इस होटल का रूख न करें। जानकारी के मुताबिक इस होटल को 19 वीं शताब्दी के शुरुआती दौर के होटलों जैसा ही रूप दिया गया है। दिखने में यह बेहद आलीशान लगता है। उस दौर से इस होटल को जोड़ते हुए इसलिए तैयार किया गया है क्योंकि उस समय अमेरिका में एक सीरियल किलर बड़ा फेमस हुआ था।

कोई आपका मर्डर करना चाहता है
दुनिया भर के अजब-गजब होटलों में से एक यह होटल लंदन में है। लंदन में लोगों को डर से रूबरू कराने के लिए खासतौर से हॉलॉ होटल को बनाया गया है। यहां कई ट्रैप ऐसे तैयार किए गए हैं कि लगेगा जैसे होटल में कोई आपका मर्डर करना चाहता है। अगर आपको किसी ऐसे रोमांच का शौक हो तो इस अजब-गजब होटल में एक रात बिताकर देख सकते हैं।

200 से भी ज्यादा लोगों की हत्या
वह होटल में जाकर लोगों की हत्या किया करता था। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीरियल किलर ने 1891-1949 के बीच अमेरिका में तकरीबन 200 से भी ज्यादा लोगों की हत्या की थी। ताज्जुब की बात यह है कि सभी हत्याएं होटल के कमरे में की गई थी। इस भय से उस समय लोगों ने होटल में ठहरना तक बंद कर दिया था।

हत्याओं का कोई सुराग न लग पाया
आज इस बात को सदियां बीत चुकी है लेकिन आज भी दुनिया में इस किलर की बातें की जाती है। इस किलर का नाम एच.एच होम्स था। आगे चलकर इस सीरियल किलर पर बेस्ड कई फिल्में व नाटक भी बनाए गए। कहते हैं कि इस किलर की मौत को लेकर भी लंबे समय तक राज गहराया रहा। कहा जाता है कि एच.एच होम्स नामक इस सिरियल किलर को फिलाडेल्फिया की मोयामेंसिग नामक जेल में सन 1896 में फांसी दे दी गई थी। लेकिन बाद में यह चैंकाने वाली बात सामने आई कि होम्स इस जेल से बच निकल भागा है। इसके बाद ही होटलों में सिलसिलेवार हत्यारों का दौर शुरू हुआ था लेकिन उन हत्याओं का कोई सुराग न लग पाया। एक के बाद एक 200 से भी ज्यादा मर्डर हुए और माना जाता रहा कि इन सभी कत्ल के पीछे होम्स का ही हाथ है। यदि आपको भी डर नहीं लगता तो आप भी ले सकते हैं इस होटल में रूकने का मज्जा।

Show More

Related Articles

One Comment

  1. गजब जी गजब,भाई साहब आने जाने व रहने खाने पीने का खर्चा आपका फिर में अकेले रहकर दिखाऊँगा इस जगह पर यह मेरा वादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close