उत्तराखंडखबर इंडिया

सस्पेंस हुआ खत्म, उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित

आखिरकार टिकटों का इन्तजार हो गया खत्म

सस्पेंस हुआ खत्म, उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित

आखिरकार बीजेपी दावेदारों का टिकटों का इन्तजार हो गया खत्म

देहरादून। आखिरकार टिकटों का इन्तजार खत्म हो गया है। बीजेपी की पहली लिस्ट में 182 लोगों के नाम है। PM मोदी वारणशी, अमित शाह गांधीनगर, राजनाथ सिंह लखनऊ, नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। 5 लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तराखण्ड से BJP किसको टिकट देती है इस पर सबकी नजरें लगी हुई थी। भाजपा आलाकमान ने तमाम समीकरणों को देखते हुए टिकटों का बंटवारा किया है।
1- बीजेपी ने उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक को हरिद्वार
2- अजय टम्टा को अल्मोड़ा
3- माला राज लक्ष्मी शाह को टिहरी सीट
4- तीरथ सिहं रावत को पौड़ी गढ़वाल
5- अजय भट्ट को नैनीताल सीट से टिकट दिया गया है।
नैनीताल से वर्तमान सांसद भगत सिंह कोश्यारी और पौड़ी से वर्तमान सांसद भुवन चंद खंडूरी का टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दिया गया है । आपको बता दें कि खंडूरी और भगत सिंह कोशियारी पहले ही चुनाव ना लड़ने को लेकर मना कर चुके हैं थे जिसके बाद भाजपा आलाकमान ने समीकरणों को देखते हुए टिकटों का बंटवारा किया। खासकर उन सीटों पर पहले विचार हुआ जहां पहले चरण में ही 11 अप्रैल को मतदान होना है।

आपको बता दें कि भाजपा के प्रांतीय नेतृत्व की ओर से राज्य में तीन दौर के सर्वे के बाद प्रत्याशियों का पैनल 15 मार्च को केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया था। इसमें 17 संभावित दावेदारों के नाम थे। 16 मार्च को दिल्ली में हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन पर चर्चा भी हुई। तब उम्मीद जताई जा रही थी कि नामों का एलान हो जाएगा। पार्टी ने राज्य में बैठक में विमर्श के बाद प्रत्याशियों के नाम फाइनल किये। हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह और अल्मोड़ा से अजय टम्टा को ही प्रत्याशी बनाया गया है । तीनों ही वर्तमान में इन सीटों से सांसद हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी और भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव न लड़ने के एलान के बाद इन सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी को खासी मशक्कत करनी पड़ी है। पौड़ी सीट पर राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत और नैनीताल सीट पर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को प्रत्याशी बनाया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close