खबर इंडियाघुमक्ङ इंडिया

“लखपति” बना देगी आपको उत्तराखंड पर्यटन विभाग की यह स्कीम

51 हजार और 21 हजार रूपये की भी है इनामी राशि

“लखपति” बना देगी आपको उत्तराखंड पर्यटन विभाग की यह स्कीम

51 हजार और 21 हजार रूपये की भी है इनामी राशि

देहरादून। देश और दुनिया के लोगों को लखपति बना देगी आपको उत्तराखंड पर्यटन विभाग की यह स्कीम। यही नहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले को 51 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले को मिलेगी 21 हजार की ईनामी राशि। इस स्कीम के बारे में आज उत्तराखंड विधानसभा में बताते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन विभाग ने चारधाम पैदल यात्रा को पुनर्जीवित करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके पीछे बड़ी संख्या में यात्रियों का पैदल व सहासिक यात्रा को पंसद करना है। साथ ही यात्रा के दौरान खर्चा भी कम आता है।

दस्वावेज लाओ और ईनाम पाओ
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि सरकार चारधाम पैदल यात्रा को पुनर्जीवित करने पर विचार कर रही है। इसके लिए यदि किसी के पास यात्रा से संबंधित पुराने दस्तावेज हों तो वह पर्यटन विभाग को अवगत करा सकता है। बेहतरीन दस्तावेज देने वाले को 01 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं दूसरे स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 51 हजार और तीसरे स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 21 हजार की राशि दी जायेगी। पर्यटन विभाग और विशेषज्ञों की टीम दस्तावेजों का पूर्ण अवलोकन कर विजेताओं का चुनाव करेगी। गौरतलब है कि उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये नई-नई योजनाए पेश कर रही है।

यह है ईनामी राशि-
विधानसभा में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि पूरे देशभर से जो भी सरकार को पुराने दस्तावेज उपलब्ध कराएगा उनमें से पहले ,द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले को क्रमश 1 लाख , 51 हजार और 21 हजार का ईनाम दिया जाएगा। हालाकिं यंहा पर आपको एक बात स्पष्ट कर दें कि सरकार की इस स्कीम का फायदा सिर्फ वही व्यक्ति उठा सकता है जो प्रमाणिक और ठोस दस्तावेज सरकार और पर्यटन विभाग को उपलब्ध कराएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close