खबर इंडिया

यूट्यूब पर पैसे कमाने के लिए महिला ने तोड़ी सारी हदें 

किया ये घिनौना काम, अब पर्यावरण मंत्रालय ने किया मामला दर्ज

यूट्यूब पर पैसे कमाने के लिए महिला ने तोड़ी सारी हदें 

किया ये घिनौना काम, अब पर्यावरण मंत्रालय ने किया मामला दर्ज

सोशल मीडिया। पूरी दुनिया में सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने के साथ ही यूटयूब के माध्यम से पैंसे कमाने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। आज की खबर जुड़ी है वीडियो के लिए सबसे ज्यादा देखे जाने वाले यूटयूब से। अगर आप यूटयूब को खोलेंगे तो कई बार आपको ऐसे-ऐसे लिंक दिखाई देगें जिनको देखकर आपको भी शर्म आ जाये। उनके हेडिंग पढ़कर आप सोचने को मजबूर हो जायें। लेकिन बड़ी संख्या में लोगों द्वारा यह सब किया जा रहा है चंद पैसे कमाने के लिए।

पैसे कमाने के लिए सभी हदें पार कर दी
ऐसा कुछ इस बार भी यूटयूब में हुआ है जब कंबोडिया में एक महिला ने पैसे कमाने के लिए सभी हदें पार कर दी। अपने यू-ट्यूब चैनल पर कमाई करने के लिए ऐह लिन टुच नाम की महिला विलुप्त हो चुके जानवरों को मारकर खाती है और इसकी वीडियो को यू-ट्यूब पर पोस्ट करती हैं। इन वीडियो से टुच की अच्छी खासी कमाई होती है। अधिक पैसे कमाने के लालच में टुच ने एक खास प्रजाति की बिल्ली को भी मारकर खाया। मीडिया रिपोर्टस की माने तो टुच ने सांप, मेंढक, जंगली पक्षी और कई समुद्री जीवों को पकाकर खाया और इनके वीडियो को भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किया।

कंबोडिया के पर्यावरण मंत्रालय ने किया मामला दर्ज
मारकर खाए गए इन जानवरों में संरक्षित बिल्ली की प्रजाति फिशिंग कैट, किंग कोबरा और हेरॉन पक्षी भी शामिल थे। जब यह वीडियो सभी जगह वायरल हुआ तो कंबोडिया के पर्यावरण मंत्रालय ने महिला और उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया और दोनों की खोज शुरू कर दी। टुच और उसके पति तो उसी जंगल से पकड़ा गया जहां दोनों वीडियो बनाते थे। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यूटयूब पर मिलने वाले विभिन्न प्रकार के विज्ञापन से अब तक यह 500 डालर तक की कमाई कर चुके थे। अपना बचाव करते हुए टुच और उसके पति ने कहा कि उन्होंने इन जानवरों का शिकार नहीं किया है। उन्होंने इन जानवरों को बाजार से खरीदा था। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही उनकी सजा का पता चल पाएगा। आजकल सोशल मीडिया में यह खबर खासा चर्चाओं में है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close