उत्तराखंडखबर इंडिया

महिलाओं के साथ धोखा, ‘विकी डोनर्स’ के स्पर्म बदल देता था डॉक्टर

'स्पर्म घोटाला' कर डॉक्टर बना 49 बच्चों का पिता

महिलाओं के साथ धोखा, ‘विकी डोनर्स’ के स्पर्म बदल देता था डॉक्टर

‘स्पर्म घोटाला’ कर डॉक्टर बना 49 बच्चों का पिता

डोनर की जगह अपने स्पर्म का इस्तेमाल करता था डॉक्टर

नई दिल्ली । मामला वाकई सनसनीखेज है। एक डच कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद फरवरी में यह मामला सार्वजनिक हुआ था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नीदरलैंड में एक डॉक्टर के 49 बच्चों का पिता होने का समसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल जेन करबैट नाम का यह डॉक्टर अपने मरीजों के साथ धोखा करता था और डोनर के स्पर्म से अपना स्पर्म बदलकर उसे आईवीएफ टेक्नीक के लिए इस्तेमाल करता था। यह मामला तब सामने आया जब ‘डिफेंस फॉर चिल्ड्रन’ नाम के एक संगठन ने डीएनए टेस्ट करवाया।

संगठन ने बताया कि निज्मेजेन शहर के एक अस्पताल में शुक्रवार को किए गए डीएनए टेस्ट के नतीजों में पता चला है कि 49 बच्चों का पिता करबैट है। उसने आगे बताया कि इस टेस्ट से सामने आया कि अपने क्लिनिक में करबैट अपने ही स्पर्म का इस्तेमाल करता था। बता दें करबैट के क्लिनिक को अनियमितताओं के आरोप के बाद साल 2009 में ही बंद किया जा चुका है और साल 2017 में इस डॉक्टर की मौत भी हो चुकी है।

एक डच कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद फरवरी में यह मामला सार्वजनिक हुआ। कोर्ट ने फैसला दिया था कि करबैट का डीएनए टेस्ट पैरंट्स और पीड़ित बच्चों के लिए उपलब्ध कराया जाए जिससे उन्हें जानकारी मिल सके। अपनी मौत से पहले 89 साल के करबैट ने भी स्वीकार किया था कि उस समय वह 60 बच्चों का पिता है।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

  1. भाई साहब हर कोई व्यक्ति ड़ाक्टर को भगवान का दर्जा देता है अब यदि कुछ गंदी विचार धारा के ड़ाक्टर ऐसी शर्मसार घटना को अंजाम देते हैं तो यह बहुत ही दुख की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close