उत्तराखंडखबर इंडिया

भाजपा विधायक धन सिंह ने दुल्हन को भेंट किया मांग टीका, अब देना होगा जवाब

भाजपा विधायक धन सिंह ने दुल्हन को भेंट किया मांग टीका, अब देना होगा जवाब

क्या है पूरा मामला, क्यों जारी हुआ नोटिस? जानिए इस रिपोर्ट में…

नई टिहरी । टिहरी से भाजपा विधायक धन सिंह नेगी को एक शादी समारोह में दुल्हन को मांग टीका देना भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। मांग टीका देने का यह मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। गौरतलब है कि विधायक धन सिंह नेगी ने लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 12 मार्च को चंबा ब्लॉक के तुंगोली गांव में एक विवाह समारोह में शामिल होकर दुल्हन को मांग टीका भेंट किया था।आचार संहिता लागू होने के बाद स्वर्ण आभूषण गिफ्ट करने का यह मामला सोशल मीडिया में भी आया है। सहायक निर्वाचन अधिकारी रविंद्र जुवांठा ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए विधायक नेगी को नोटिस जारी किया है।

हम सबका लक्ष्य गरीबों और असहाय की अधिकाधिक मदद कर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना- धन सिंह नेगी

आपको बता दें कि टिहरी से विधायक बनते ही धन सिंह नेगी ने विधवा, विकलांग और गरीबों की पुत्रियों की शादी में अपने वेतन से मांग टीका देने की घोषणा की थी। जिसकी शुरूआत उन्होंने जाखणीधार के पेटव गांव से की थी। उन्होंने अनुसूचित जाति की विधवा शांता देवी की पुत्री रिंकी को मांग टीका दिया।इसके बाद कोटी त्यौंसा की कमली देवी की पुत्री अर्चना, पिपोला के प्रभुदयाल की पुत्री पूजा, चामनी के त्रिलोक सिंह की पुत्री सपना और क्यारी के दिव्यांग हीरा लाल की पुत्री मनीषा को शादी के दिन मांग टीका भेंट किया था। उन्होंने कहा कि ‘हम सबका लक्ष्य गरीबों और असहाय की अधिकाधिक मदद कर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना होना चाहिए।

Show More

Related Articles

One Comment

  1. भाजपा विधायक श्री धन सिहं जी का लक्ष्य गरीबों और असहाय की अधिकाधिक मदद कर उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना ही था इसिलिए वह दुल्हन को भेट स्वरूप माँग टिका देते हैं परन्तु आचार संहिता लग जाने पर उनका यह कदम विपक्षी दल गलत साबित करना चाह रहें हैं तो ऐसे में विधायक जी को आगे विवाह समारोह में नही जाना चाहिये अब यदि उन्हें अपने कथनानुसार विवाहिता को मांग टिका देना ही है तो आचार संहिता के समाप्त होने के पश्चात कभी भी दुल्हन पक्ष के घर जाकर भेट स्वरूप दे सकते हैं तब किसी भी राजनेतिक दल को कोई आपत्ति भी नही होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close