उत्तराखंडखबर इंडिया

बड़ी ख़बर :- उत्तराखंड पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड का जेई रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

भ्रष्टाचार को लेकर आपकी भी है कोई शिकायत तो सम्पर्क करें Facebook व Whatsapp No. - 9456592300 पर

बड़ी ख़बर :- उत्तराखंड पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड का जेई रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

भ्रष्टाचार को लेकर आपकी भी है कोई शिकायत तो सम्पर्क करें Facebook व Whatsapp No. – 9456592300 पर

आशीष नेगी, पत्रकार

काशीपुर । उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन के जेई को काशीपुर में बीस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया। विजिलेंस की टीम ने आज विद्युत विभाग के कार्यालय में छापा मारा। जहां टीम ने प्रतापुर के जेई राजेंद्र कुमार को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 18/04/2019 को शिकायत कर्ता हेमेंद्र श्रेष्ठ पुत्र तुलसीराम श्रेष्ठ निवासी काशीपुर ने पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर नैनीताल, हल्द्वानी कार्यालय आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसने एक चक्की लगाई है जो कि लघु उद्योग में पंजीकृत है। उस चक्की हेतु मुझे बिजली के कनेक्शन की आवश्यकता थी। विभाग की ऑनलाइन साइट पर आवेदन करने के बाद मैं अपने क्षेत्र के जे ई राजेन्द्र कुमार से मिला तो उन्होंने कहा कि तुमने डोमेस्टिक में आवेदन कर दिया है वो इसे ठीक करके नॉन-डोमेस्टिक कनेक्शन में आवेदन करवा के कनेक्शन करवा देंगे।

इस काम के लिए उन्होंने तीस हजार रुपए की मांग की। कनेक्शन चार्ज इसमें शामिल नहीं है, वो अलग से देना होगा। मैंने जब बार- बार रिक्वेस्ट की तब वो बीस हज़ार रू लेकर काम करवाने पर राजी हुए।

शिकायतकर्ता ने रिश्वत न देकर इसकी शिकायत सतर्कता विभाग में की।

इस शिकायत की जांच करने पर तथ्य सही पाए जाने के बाद निरीक्षक अरुण कुमार के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया जिसने आज दिनांक 19/04/19 को राजेन्द्र कुमार पुत्र श्री श्याम लाल निवासी महुवाखेड़ागंज थाना काशीपुर, जिला उधमसिंहनगर, तैनाती अवर अभियंता, प्रतापपुर बिजली घर, 33/11 के वी काशीपुर,
जिला उधमसिंहनगर को रू 20 हज़ार की रिश्वत लेते हुए रंगे हांथों सब डिवीज़न कार्यालय, आवास-विकास, काशीपुर से गिरफ्तार किया।

निदेशक सतर्कता महोदय ने टीम के उत्साहवर्धन हेतु नगद पुरस्कार की घोषणा की है।

सतर्कता विभाग द्वारा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु 18001806666 टोल फ्री हेल्पलाइन की व्यवस्था की गयी है। वृहद प्रचार-प्रसार हेतु बोर्ड लगाये गये है, तथा Facebook व Whatsapp No. – 9456592300 पर भी सतर्कता विभाग सक्रिय है। जनता से अनुरोध है कि इस मुहिम में हमें सहयोग दें।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close