उत्तराखंडखबर इंडिया

पौड़ी जिले में आसमानी आफत का कहर

पाबौ और कोटद्वार हुई अतिवृष्टि से मकानों को नुकसान

पौड़ी जिले में आसमानी आफत का कहर

पाबौ और कोटद्वार हुई अतिवृष्टि से मकानों को नुकसान

राहत और बचाव कार्य में जुटा जिला प्रशासन

पौड़ीउत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक के कलुण गांव में रविवार शाम अतिवृष्टि से दो मकान गधेरे के तेज बहाव में बह गए। वहीं तीन बकरियां, एक गाय और दो बछड़े भी मलबे में दब गए।
ग्रामीणों का कहना है कि भूस्खलन से उनकी फसलों को भारी नुकसान हुआ है। गधेरे के तेज बहाव में बहे मकान सिताब सिंह, दिलबर सिंह व रणजीत सिंह के बताए गए हैं। वहीं कुछ मवेशियों के मारे जाने की सूचना है। एसडीएम श्याम सिंह राणा व तहसीलदार हरिमोहन खंडूडी मौके पर गए हैं। इसके अलावा ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व पशुपालन विभाग की टीम भी मौके पर पहुँच गई थी।
जिलाधिकारी सुशील कुमार ने कहा कि उपजिलाधिकारी और तहसीलदार को घटनास्थल पर भेजा गया है। पशुपालन विभाग की टीम भी मौके पर गई है। प्रशासन की ओर से राहत एवं बचाव कार्य किए जा रहे हैं। अब तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है।
उधर, कोटद्वार के दुगड्डा ब्लॉक के ग्राम पंचायत जमरगड्डी में भी शनिवार शाम हुई मूसलाधार बारिश से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि उस समय घर में कोई नहीं था। घटना की सूचना पट्टी पटवारी को दे दी गई है। गत 25 अगस्त को हुई भारी बारिश के बाद जमरगड्डी ग्राम पंचायत के जमरगड्डी मल्ली में अतिवृष्टि से सात आवासीय भवनों में गहरी दरारें आ गई थी। शनिवार शाम हुई मूसलाधार बारिश में माया देवी का आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close