उत्तराखंडखबर इंडिया

क्या चैंपियन के तेवर दे रहे हैं उत्तराखंड में नई बगावत के संकेत?

चैंपियन के तीखे बोल, CM को दिया अल्टीमेटम, मैं चुप नहीं बैठूंगा, मैंने कभी माफी नहीं मांगी और भी बहुत कुछ...

क्या चैंपियन के तेवर दे रहे हैं उत्तराखंड में नई बगावत के संकेत?

चैंपियन के तीखे बोल, CM को दिया अल्टीमेटम, मैं चुप नहीं बैठूंगा, मैंने कभी माफी नहीं मांगी और भी बहुत कुछ…

देहरादून। कई दिनों से चर्चा का विषय बने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैम्पीयन और और झबरेड़ा देशराज कर्णवाल के बीच जुबानी जंग पार्टी के लिए भी सरदर्द बनी हुई है। जिसको लेकर पार्टी ने दोनो ही विधायकों को नोटिस भी भेजा है। लेकिन फर्जी प्रमाण पत्रों को लेकर झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल पर विधायक प्रणव चैम्पीयन का आरोप लगाने का सिलसिला लगातार जारी है। देहरादून में आज चैम्पीयन मीडिया से रूबरू हुए जहां उन्होंने कई बातों का ज़िक्र किया । चैम्पीयन ने बेबाकी के साथ महात्मा गांधी और नेहरू पर आरोप लगाये और कहा की महात्मा गांधी ने अपने चहीते को प्रधानमंत्री बनाया और महात्मा गांधी को वे राष्ट्रपिता नहीं मानते। उन्होंने कहा की संविधान र्निमाता भीमराव अम्बेडकर को राष्ट्रपिता घोषित किया जाए वहीं सुभाष चन्द्रबोस को भारत माता का असली पुत्र कहा।

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैम्पीयन ने कहा कि मैं चुप नहीं बैठूंगा। दिल्ली में भी प्रेस कांफ्रेंस करूंगा। मैंने मुख्यमंत्री से कहा है कि वे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से अनुरोध करें कि संविधान में संशोधन हो और महात्मा गांधी से राष्ट्रपति का दर्जा लेकर डा. भीम राव आंबेडकर को दिया जाए जिन्होंने संविधान बनाया है।

भाजपा द्वारा दिए गए नोटिस पर कुंवर प्रणव सिंह ने कहा कि मैंने कभी माफी नहीं मांगी। अगर झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज पर बुधवार तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो मैं कोर्ट जाऊंगा। मैंने मुख्यमंत्री को अल्टीमेटम दे दिया है। बताया कि वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मिल चुके हैं। अब वह प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से मिलेंगे। बता दें कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और देशराज कर्णवाल के बीच कई दिनों से जुबानी जंग चल रही है जिस कारण भाजपा ने दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

वहीं देशराज कर्णवाल के फर्जी प्रमाण पत्रों को लेकर चैम्पियन ने कहा की जिस बाबा साहेब की दुहाई देकर कर्णवाल संसद पहुंचे उनकी ही मर्यादा को खुद देशराज कर्णवाल ने तार-तार किया है। चैम्पीयन ने कहा की उनके प्रमाण पत्र फर्जी हैं जिसको लेकर आर.टीआई के माध्यम से वे सबूत भी जुटा चुके हैं। पुलिस मुक़दमा दर्ज नहीं कर रही है चैम्पियन ने कहा की वे इस मामले को लेकर हाईकोर्ट जायेंगे।

दोनो ही विधायकों की जुंबानी जंग को देखते हुए पार्टी ने भी दोनो को नोटिस भेजा है .. नोटिस को लेकर चैम्पियन ने कहा की बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की तरह वे भी भारत के स्वतंत्र नागरिक हैं और मुख्यमंत्री को वे तथ्य दे चुके हैं और अजय भट्ट को भी तथ्य देंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close