खबर इंडियादिल्ली

गर्मियों की छुट्टियों में मात्र 7000 रुपए में कीजिए भारत दर्शन

7 रात और 8 दिन का स्पेशल पैकेज, आज से करें बुकिंग

गर्मियों की छुट्टियों में मात्र 7000 रुपए में कीजिए भारत दर्शन

7 रात और 8 दिन का स्पेशल पैकेज, आज से करें बुकिंग

नई दिल्ली। इस बार गर्मियों की छुट्टियों में परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना रहें हैं और आपका बजट कम है तो यह खबर खास तौर से आपके लिए ही है। कम बजट में कीजिए भारत दर्शन। जीं हा यह खबर आपके काम की है।रेलवे केटरिंग एंड टुरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) ने भारत दर्शन के लिए एक स्पेशल पैकेज पेश किया है। 7 रात और 8 दिन के इस पैकेज में आप बेहद ही कम खर्च पर भारत दर्शन कर सकते हैं।

कम खर्च में कीजिए भारत दर्शन

आईआरसीटीसी ने भारत दर्शन के लिए एक स्पेशल पैकेज पेश किया है। जिसमें आप महज सात हजार के खर्चे पर भारत घूम सकते हैं। इसके लिए बुकिंग 9 मई यानी आज से शुरू हो गई है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर आप टिकट बुक कर सकते हैं।
इस पैकेज में मथुरा, आगरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी ले जाया जाएगा। आईआरसीटीसी पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग के वक्त इस पैकेज का कोड WZBD227 यूज करें। वेबसाइट के अलावा आईआरसीटीसी के जोनल ऑफिस और रीजनल ऑफिस से भी बुकिंग की जा सकती है। यात्रियों को एक आईडी अपने पास रखनी होगी। इस पूरे पैकेज के लिए आपको सभी कुछ चार्ज मिलाकर 7560 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे। पैकेज में स्लीपर क्लास के लिए रिजर्वेशन होगा। यात्री को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी दिया जाएगा। रात को रुकने, टूरिस्ट प्लेस पर घुमाने के लिए बस, सुरक्षा आदि सभी रेलवे की तरफ से होगा।

 

 भारत दर्शन ऑफर से जुड़ी खास बातें-

1-पैकेज का नाम भारत दर्शन है जिसका बुकिंग कोड (WZBD227) है।

2-इस पैकेज के तहत आप मथुरा, आगरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्‍णोदेवी की यात्रा एक बार में कर सकते हैं।

3-इस पैकेज के बोर्डिंग स्‍टेशन राजकोट, सुरेंद्र नगर, विरामगाम, साबरमती, आनंद, वडोदरा, गोधरा और रतलाम शहर में हैं।

4-पैकेज के डी-बोर्डिंग पॉइंट्स में रतलाम, गोधरा, वडोदरा, आनंद, साबरमती, विरामगाम, सुरेंद्र नगर और राजकोट शामिल हैं।

5-भारत दर्शन टूर पैकेज की यह यात्रा आप ट्रेन से स्‍लीपर क्‍लास में कर सकते हैं।

6-पैकेज में नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना शामिल है।

7-ट्रेन राजकोट से सुबह 6 बजे निकलेगी।

8-इस पैकेज में रात के रहने / सुबह के के लिए ताजा नास्‍ता, शुद्ध शाकाहारी भोजन, दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए पर्यटक बसों, घोषणाओं और सूचनाओं के लिए टूर एस्कॉर्ट्स, प्रत्येक कोच के लिए सुरक्षा व्यवस्था (हथियारों के बिना) और ट्रेन पर एक आईआरसीटीसी अधिकारी ट्रेन अधीक्षक के रूप में मौजूद होगा।

9-स्मारकों पर प्रवेश शुल्क और गाइड शुल्क पैकेज लागत में शामिल नहीं हैं, आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर इसका उल्‍लेख किया गया है।

10-टूर प्रोग्राम किसी भी बदलाव के अधीन है, यानी कि किसी अकास्‍मिक परिस्थिति में टूर का बदलाव या ट्रेन रद्द होने जैसी चीजे हो सकती है आईआरसीटीसी ने इसकी जानकारी दी है। 

 टिकट बुक कराने का तरीका-

  • आइआरसीटीसी के इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप रेलवे की वेबसाइट आइआरसीटीसी डॉट कॉम पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।
  • इस पैकेज का कोड WZBD227 है। यह ट्रेन राजकोट से सुबह 6 बजे रवाना होगी। आपको बता दें कि इस पूरे पैकेज के लिए आपको सभी कुछ चार्ज मिलाकर महज 7560 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। इसके पेमेंट ऑनलाइन भी की जी सकती है।
  • वेबसाइट के अलावा टिकट आइआरसीटीसी के टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर, जोनल ऑफिस और रीजनल ऑफिस से भी बुक की जा सकती हैं।
  • यात्रा के दौरान यात्रियों को अपना एक पहचान प्रमाण जैसे वोटर आईडी, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि साथ रखना होगा।
Tags
Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close