उत्तराखंडखबर इंडिया

कामगारों के साथ भाजपा सरकार, हर वर्ग का विकास सरकार का लक्ष्य :- हरक सिंह रावत

कामगारों के साथ भाजपा सरकार, हर वर्ग का विकास सरकार का लक्ष्य :- हरक सिंह रावत

कामगारों को दी गई साइकिल, टूल किट, कन्याओं के विवाह हेतु एक-एक लाख के चेक

देहरादून । उत्तराखण्ड भवन एवं सननिर्माण कर्मकार बोर्ड के तत्वावधान में कामगारों के लिए एक शिवर का आयोजन किया गया।

उत्तराखंड भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड देहरादून के तत्वाधान में आयोजित दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल कॉलेज शंकरपुर स्थित बोर्ड द्वारा लाभार्थियों श्रमिकों को साइकिल व टूल किट बांटे गए इस मौके पर श्रम मंत्री डॉक्टर हरक सिंह रावत जी ने श्रमिकों को नई योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के परिवारों के लिए स्वास्थ्य शिक्षा पर भी विशेष ध्यान देकर योजनाएं बना रही है जिसका लाभ शीघ्र ही श्रमिकों को मिलने लगेगा।

शिविर में बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में हरक सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में जुटी हुई है। भाजपा शासनकाल में तमाम योजनाओं के जरिए महिलाओं की स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। वहीं कामगारों के लिए सरकार तमाम तरह की नीतियां लेकर आई है। भाजपा शासनकाल में कामगारों के शोषण पर रोक लगी है।

श्रम मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि माननीय मुख्यमन्त्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कुशल निर्देशन में उत्तराखण्ड भवन एवं सननिर्माण कर्मकार बोर्ड के तत्वावधान में सम्पन्न शिविर में उपस्थित होने का सुअवसर मिला। इस अवसर पर साइकिल, टूल किट के अतिरिक्त कन्याओं के विवाह हेतु एक-एक लाख के चेक भी वितरित किये गये।
माननीय यशश्वी प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन व माननीय मुख्यमन्त्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी के नेत्रत्व में भाजपा सरकार कामगारों के हितों की रक्षा व उनके सर्वांगीण कल्याण हेतु प्रतिबद्ध है।

इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर तथा विशिष्ट अतिथियों में श्रीमती दमयंती रावत सचिव बी ओ सी बोर्ड श्रीमती अनुकृति गुसाईं अध्यक्ष महिला उत्थान समिति श्री तुषित रावत प्रबंधक निदेशक दून इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस सहसपुर शिव प्रसाद डंगवाल सामाजिक कार्यकर्ता के साथ साथ श्री विमल उनियाल पार्षद श्रीमती रंजीता तोमर ब्लॉक प्रमुख सहसपुर श्री इरशाद ग्राम प्रधान शंकरपुर के साथ साथ अन्य अतिथि गण उपस्थित थे इस अवसर पर श्रमिकों की बेटियों की शादी के लाभार्थी चेक भी मान्य मंत्री जी द्वारा वितरित किए गए बोर्ड के कोऑर्डिनेटर के रूप में कार्यक्रम का संचालन मेरे द्वारा किया गया

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close