उत्तराखंडखबर इंडिया

एक्सक्लूसिव :- कर्नल कोठियाल नहीं लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

कर्नल कोठियाल के खास सिपहसालार का दावा, अब ये है कर्नल का अगला मिशन

एक्सक्लूसिव :- कर्नल कोठियाल नहीं लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

कर्नल कोठियाल के खास सिपहसालार का दावा, अब ये है कर्नल का अगला मिशन

देहरादून। कर्नल अजय कोठियाल को लेकर कयास लगाये जा रहे थे कि वह पौड़ी लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगे। बीजेपी द्वारा टिकट न दिए जाने के बाद इस तरह की अटकलें और ज्यादा तेज हो गई थी कि कर्नल पौड़ी में मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने जा रहे हैं। हालांकि कर्नल ने कभी निर्दलीय चुनाव लड़ने को लेकर कुछ नहीं कहा। कर्नल के चुनाव लड़ने पर अब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है कर्नल के विश्वासपात्र सिपहसालार भगवती प्रसाद ने दावा किया है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ने नहीं जा रहे हैं।

कर्नल कोठियाल के साथ पौड़ी लोकसभा के जोशीमठ देवालघाट, गैरसेंड, सतपुली, नारायणगढ़, उखीमठ, जखोली, के साथ ही हर क्षेत्र भ्रमण में सम्मिलित यूथ फाउंडेशन के कोऑर्डिनेटर भगवती प्रसाद से बातचीत के माध्यम से पता चला की कर्नल कोठियाल अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। भगवती प्रसाद के द्वारा बताया गया की कर्नल कोठियाल किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को या किसी भी राष्ट्रीय पार्टी के व्यक्ति को समर्थन नहीं करेंगे।

भगवती प्रसाद ने बताया कि आगामी पंचायत चुनाव व 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार होगी। 2022 में उत्तराखंड के अनेक लगभग 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडवायेगे, अपने विजन को लेकर विधानसभा चुनाव ओर पंचायत चुनावों के माध्यम से जनता के बीच में जाने का काम करेंगे चाहे वह पलायन हो या रोजगार से जुड़ा हुआ हो।

कर्नल कोठियाल के चुनाव में लड़ने के बाद बॉडी सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई है। हालांकि अभी कर्नल कोठियाल किसी भी दल को समर्थन देने से इंकार कर रहे हैं लेकिन यदि उन्होंने मतदान से पहले किसी दल को समर्थन दे दिया तो पौड़ी की सियासी तस्वीर बदल सकती है। लेकिन भगवती प्रसाद का कहना है कि इस बात की संभावना न के बराबर है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close