उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड में टिकट की आस लगाए BJP के इन नेताओं के लिए खुशखबरी

बीजेपी में पहली लिस्ट के नाम फाइनल, टिकटों का ऐलान आज!

उत्तराखंड में टिकट की आस लगाए BJP के इन नेताओं के लिए खुशखबरी

बीजेपी में पहली लिस्ट के नाम फाइनल, टिकटों का ऐलान आज!

देहरादून। लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए दिल्ली बीजेपी दफ्तर में देर रात तक चुनाव समिति की बैठक चली।चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने शिरकत की। आज भी उम्मीदवारों के नाम की चर्चा के लिए बैठक जारी रहेगी। उम्मीद की जा रही है कि आज शाम तक बीजेपी उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। इस लिस्ट में अधिकतर नाम पहले चरण में होने वाले मतदान वाली सीटों से संबंधित होंगे।
सूत्रों की माने तो बीजेपी ने उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार को जबकि अजय टमटा को अल्मोड़ा से टिकट मिल सकता हैं। वही टिहरी सीट से माला राज लक्ष्मी शाह को बनाया जा सकता है उम्मीदवार। सूत्रों की माने तो वहीं पौड़ी गढ़वाल और नैनीताल सीट पर अभी मंथन जारी है। इन पर आज फैसला आने की उम्मीद की जा रही है।
बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में उत्तराखंड , त्रिपुरा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बिहार, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, जम्मू-कश्मीर और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों पर चर्चा हुई. खासकर उन सीटों पर पहले विचार हुआ जहां पहले चरण में ही 11 अप्रैल को मतदान होना है।
दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई। करीब 8 घंटे तक चली मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहे। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में बीती रात करीब 8 घंटे का महामंथन चला। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शाम करीब 6.30 बजे शुरु हुई थी, लेकिन घड़ी की सुइयां जब रात 2 बजकर 20 मिनट पर पहुंचीं, तब ये अहम बैठक खत्म हुई। पीएम मोदी पूरी मीटिंग में एक-एक नाम सुनते रहे और पार्टी नेताओं के साथ मिलकर फैसला लेते रहे।
इंतजार तो था कि पार्टी करीब 100 नामों का एलान कर देगी, लेकिन शाम से रात हो गई। रात से आधी रात और ऐसे ही मंथन का दौर चलता रहा। तब जाकर 2019 के आगामी चुनावी समर के लिए पार्टी ने कई नामों पर फैसला ले लिया । बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के दिगज्ज नेता रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से टिकट मिला है। 2014 में शत्रुघ्न सिन्हा ने यहां से चुनाव लड़ा था। लेकिन बागी तेवर के चलते उनका टिकट कटना तय माना जा रहा था। गिरिराज सिंह को पार्टी ने बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया है। आरके सिंह आरा से ही चुनाव लड़ेंगे।
राधामोहन सिंह की भी सीट बरकरार है। राजीव प्रताप रुडी छपरा से ही उम्मीदवार होंगे। बिहार के पश्चिमी चंपारण से संजय जायसवाल को टिकट मिला। नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट मिला है। किरिट सोमैया को मुंबई नॉर्थ ईस्ट से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। पूनम महाजन मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगी।
लेकिन निराशाजनक खबर रही पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन के लिए। जानकारी के मुताबिक अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। शाहनवाज हुसैन अब तक बिहार के भागलपुर से चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें चुनाव नहीं लड़ाने का फैसला किया है।
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close