उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश और बर्फबारी का रेड अलर्ट, इन 8 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश और बर्फबारी का रेड अलर्ट, इन 8 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

देहरादून । उत्तराखंड मौसम विभाग की मानें तो आज रात से अगले 24 घंटों के दौरान मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शासन ने सभी जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी की है। अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही रोकने और बंद सड़कों को खोलने के लिए पहले से व्यवस्था करने को निर्देशित किया गया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में गुरुवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी का भी अलर्ट जारी किया है। इसके चलते प्रदेश के आठ जिलों में गुरुवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, गुरुवार को मैदानी इलाकों में एक-दो दौर तेज बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। जबकि पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश के साथ बर्फबारी होने का अनुमान है।
राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार को सुबह से ही पहाड़ी इलाकों का मौसम संवेदनशील रहेगा। इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है। शासन ने पहाड़ी क्षेत्र के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उधर, बुधवार देर शाम को बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड साहिब, औली, गोरसों में बर्फबारी शुरू हो गई है।
इन जिलों में रहेगी स्कूलों की छुट्टी
वहीं, नई टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, उत्तरकाशी, बागेश्वर ,चंपावत और पिथौरागढ़ में जिलाधिकारियों ने कक्षा एक से लेकर 12 वीं तक के भी स्कूलों में छुट्टी घोषित की है।
Tags
Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close