उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड :- उत्तरकाशी में आज हुए बस हादसे ने छीन ली 14 जिंदगी!

यमुनोत्री हाईवे पर गहरी खाई में गिरी बस, 14 यात्री घायल

उत्तराखंड: उत्तरकाशी में आज हुए बस हादसे ने छीन ली 14 जिंदगी!

यमुनोत्री हाईवे पर गहरी खाई में गिरी बस, 14 यात्री घायल

उत्तरकाशी । उत्तराखंड में आज फिर एक दर्दनाक हादसा हुआ । वहाँ मौजूद जिसने भी देखा उसकी रूह अंदर तक कांप गई । आज दोपहर उत्तरकाशी जिले में एक निजी बस खाई से लुढ़कर यमुना नदी में जा गिरी। हादसे में 14 लोगों की मौत अपुष्ट खबर आ रही है। रविवार को दोपहर करीब 12:30 बजे यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास हुआ। जहां नौगांव से विकासनगर जा रही बस के खाई में गिरने से 14 यात्रियों की मौत की अपुष्ट सूचना और जबकि 14 यात्री घायल हैं। डामटा पहुंचने से पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस ढाई सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को डामटा, उत्तरकाशी में सड़क दुर्घटना में घायल लोगो को शीघ्र अतिशीघ्र समुचित उपचार उपलब्ध करवाने हेतु घटनास्थल पर हेलीकॉप्टर भेज कर घायलों को देहरादून लाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए | मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र के निर्देश पर गम्भीर घायलों को हेलीकाप्टर द्वारा देहरादून लाया जा रहा है | मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने इस संबंध में सचिव आपदा प्रबंधन श्री अमित नेगी को आवश्यक निर्देश दिए | इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी से घटना की पूरी जानकारी ली तथा मृतक आश्रितों तथा घायलों को अनुमन्य सहायता राशि शीघ्र अति शीघ्र उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए |

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का बयान

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने जनपद उत्तरकाशी में देहरादून से बड़कोट के बीच सवारी बस के डांमटा के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने पर मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है। विधानसभा अध्यक्ष ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।श्री अग्रवाल ने घायलों के भी शीध्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

  1. बहुत ही दुख की बात है ,इस हादसें के लिये नेता और ठकेदार दोनों ही जिम्मेदार हैं,कहीं भी कोई भी सड़क बनती है लगभग दो चार दिन बाद ही टूटनी शुरू हो जाती है क्योंकि रिश्वत खाने और खिलाने के कारण गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जाता जिस कारण क्श हादसे होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close