उत्तराखंडखबर इंडिया

मजीठिया आयोग की सिफारिशों को जल्द लागू करने की मांग

इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट यूनियन की बैठक में देशभर के पत्रकार ने उठाई आवाज

मजीठिया आयोग की सिफारिशों को जल्द लागू करने की मांग

इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट यूनियन की बैठक में देशभर के पत्रकार ने उठाई आवाज

नई दिल्ली। इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट यूनियन की दसवीं वर्किंग कमिटी की बैठक में मजीठिया आयोग की सिफारिशों को जल्द लागू करने की मांग को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति पर विचार किया गया। बैठक में केंद्रीय वस्त्र राज्य मंत्री अजय टम्टा ने भरोसा दिलाया कि वह आईएमजेयू की मांगों को गंभीरता के साथ केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के समक्ष रखेंगे।

नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित आईएमजेयू की 10वीं वर्किंग समिति की बैठक में मुख्य अतिथि केंद्रीय वस्त्र राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि आज के दौर में पत्रकारों के समक्ष अनेक चुनौतियां हैं, इसके बावजूद पत्रकार अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह यूनियन की मांगों को प्रार्थमिकता के आधार पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के समक्ष रखेंगे। यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलाभास्कर ने कहा कि मीडिया घरानों के अड़ियल रुख के कारण सरकारें मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिशों को लागू करने से हिचक रहीं हैं।

यूनियन के दिल्ली प्रभारी अनिल मिश्र ने कहा कि पत्रकारों को अपने हकों की खातिर बेहिचक आगे आना होगा। ऐसे पत्रकारों को आईएमजेयू हर तरह की कानूनी मदद देने को तैयार है। यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव अरुण शर्मा ने कहा कि आईएमजेयू भारत की एकमात्र पत्रकार यूनियन है जो देश के करीब 20 राज्यों में सक्रिय है। उन्होंने कहा कि अब यूनियन के सभी प्रादेशिक इकाईयों को मजबूत करने के लिए मजबूती से प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

इस मौके पर यूनियन की वर्किंग कमिटी के विभिन्न राज्यों से आये अनिल बहुगुणा, अजय अजेय रावत, राकेश बिजल्वाण, विक्रम गौड़, रमेश रॉयल, कार्तिक, शंकर श्रीनिवासन, मोहन तारा, रवि, मंजूनाथ, नरेंद्र मिश्रण, दास, सुनील, ज्ञानेश्वर गौतम, अनुराग शुक्ल, गोस्वामीजी, रोहितास सेन आदि ने विचार रखे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close