उत्तराखंडखबर इंडिया

बड़ी खबर :- उत्तराखंड के ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में मौका

किस दिन किस टीम के साथ होगा टीम इंडिया का महामुकाबला, देखिए इस रिपोर्ट में

बड़ी खबर :- उत्तराखंड के ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में मौका

किस दिन किस टीम के साथ होगा टीम इंडिया का महामुकाबला, देखिए इस रिपोर्ट में

नई दिल्ली। आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को जगह नहीं मिल पाई है। विजय शंकर और केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। बता दें कि विश्वकप का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड में होना है और इंग्लैंड वही जगह है जहां भारत ने पहली बार 1983 में कपिल देव की कप्तानी में विश्वकप जीतकर इतिहास रचा था। भारत ने दूसरी बार 2011 में अपनी मेजबानी में यह खिताब अपने नाम किया था।

इंग्लैंड में खेले जाने वाले क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई के मु्ख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई में टीम इंडिया की घोषणा मुंबई में की गई। टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों की जगह दी गई है जो टीम इंडिया का वनडे क्रिकेट में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हलांकि इनमें कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर वनडे मैच नहीं खेला है।

विश्व कप के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत का चयन पक्का माना जा रहा था। लेकिन चयनकर्ताओं ने विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट को देखते हुए पंत को दरकिनार कर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी है। वहीं हार्दिक पा्डया और विजय शंकर को टीम में ऑलराउंडर के तौर पर जगह मिली है। तेज गेंदबाजी में चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत और मोहम्मद शमी पर भरोसा जताया है वहीं स्पिनर्स में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकट विश्व कप 2019 में अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के विरुद्ध साउथम्पटन में खेलेगी।टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 9 जून को ओवल में होगा।

13 जून को भारत और न्यूजीलैंड की टीमें नॉटिंघम में एक दूसरे से भिडेंगी. जबकि 16 जून को क्रिकेट के दो जाने-माने प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान का मैच होगा. ये मैच मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

22 जून भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से साउथम्पटन में होगा. वहीं 27 जून को भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में मैच खेला जाएगा. 30 जून को बर्मिघम में टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के साथ भिड़ेगी।

2 जुलाई को भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिघम में मैच खेलेगी। वहीं टीम इंडिया क्रिकेट विश्व कप 2019 में अपना आखिरी लीग मैच 6 जुलाई को लीड्स में श्रीलंका के विरुद्ध खेलेगी।

ये है वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान)
रोहित शर्मा (उपकप्तान)
शिखर धवन
केएल राहुल
विजय शंकर
महेंद्र सिंह धौनी
केदार जाधव
दिनेश कार्तिक
युजवेंद्र चहल
कुलदीप यादव
भुवनेश्वर कुमार
हार्दिक पांड्या
रवींद्र जडेजा
जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद शमी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close