उत्तराखंडखबर इंडिया

देश की कई नामचीन हस्तियों को मिला प्रतिभा सम्मान 2018

उत्तराखंड के दिग्गज पत्रकार राजेद्र जोशी व अरूण शर्मा हुए दिल्ली में सम्मानित

देश की कई नामचीन हस्तियों को मिला प्रतिभा सम्मान 2018

उत्तराखंड के दिग्गज पत्रकार राजेद्र जोशी व अरूण शर्मा हुए दिल्ली में सम्मानित

नई दिल्ली। नई दिल्ली में शुक्रवार की शाम प्रतिभा सम्मान समारोह 2018 के नाम रही है। नई दिल्ली स्थित होटल द पार्क हुए एक भव्य कार्यक्रम में देश की कई नामचीन हस्तियों को देश और समाज में उनके विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया।वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र जोशी व अरूण शर्मा को पत्रकारिता व समाज में उनके योगदान के लिए विशेष सम्मान से नवाजा गया। 

   

दिल्ली-देहरादून से प्रकाशित नमस्कार दुनिया डेली न्यूज पेपर की तरफ से नई दिल्ली स्थित होटल द पार्क में प्रतिभा सम्मान समारोह 2018 का आयोजन किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने शिरकत की। प्रतिभा सम्मान समारोह 2018 में खेल, कला, साहित्य, चिकित्सा, पत्रकारिता, विज्ञान, समाजसेवा, महिला सशक्तिकरण, के क्षेत्र में अपने विशिष्ट योगदान के लिए हस्तियों को सम्मानित किया गया। खेल के क्षेत्र में सम्मानित होने वालों में अनु सिंह, नीतू कुमार, फिरदौस, ज्योति गुलिया, कुशाग्र रावत, सहित अन्य को सम्मानित किया गया।

वहीं उत्तराखंड से इंजीनियर रतन सिंह गुनसोला को हाईड्रो पाॅवर प्रोजेक्ट के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

खेल के अलावा अन्य क्षेत्रों में विकास शर्मा, डाॅ अनुज, संगीता गुप्ता, उपासना अग्रवाल, रोजी आहुलुवालिया, किरन तदोरिया, इंकपत शर्मा, रविन्द्र कुमार, खगोलीय नेगी, सर्वेस ताई व राखी बख्शी सहित कई हस्तियों को उनके विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र जोशी व अरूण शर्मा को पत्रकारिता व समाज में उनके योगदान के लिए विशेष सम्मान से नवाजा गया।

प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजक नमस्कार दुनिया की रजनी पंवार व जंसवत पंवार ने कहा कि उनकी यह छोटी से कोशिश है, उन लोगों को सम्मानित करने की है जो समाज के असली हीरो हैं। जो क्षेत्र विशेष में अपना योगदान दे रहे हैं। वह हर साल ऐसी प्रतिभाओं को देश और दुनिया से रूबरू कराती रहेंगी और सम्मानित करती रहेंगी जो अलग क्षेत्रों में देश का नाम रोशन कर रहीं हैं और समाज की भलाई के लिए निस्वार्थ भाव से कार्य कर रही हैं।

कार्यक्रम में अपर निदेशक सूचना अनिल चंदोला मौजूद रहे। उन्होंने सभी सम्मानित लोगों को शुभकामना देते हुए कहा कि हमारी युवा पीड़ी इन सभी प्रतिभाओं से प्रेरणा लेकर अपनी जीवन में आगे बढ़े। इस मौके पर विचार एक नई सोच टीम के अरूण चमोली, रबि चमोली, अवधेश नौटियाल सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close