उत्तराखंडखबर इंडिया

दून के डाॅक्टरों ने दी पुलवामा हमले के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

डाॅक्टरों ने नम आंखों से किया शहीद जवानों को याद, एक दिन का देंगे वेतन

दून के डाॅक्टरों ने दी पुलवामा हमले के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

डाॅक्टरों ने नम आंखों से किया शहीद जवानों को याद, एक दिन का देंगे वेतन

डाॅ एसडी जोशी ने की हमले की निंदा, आतंकियों से हर आंसू का जवाब ले सरकार

देहरादून। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आत्मघाती हमले के बाद राजधानी देहरादून में गम और गुस्से का माहौल है। देहरादून में कई क्षेत्रों में लोगों ने सड़कों पर उतर कर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया तो कहीं कैंडल मार्च निकाल कर नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।
वहीं आतंकी हमले में शहीद जवानों को दून मेडिकल काॅलेज के सभी डाॅक्टरों ने श्रद्धांजलि अर्पित की और घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। वहीं आईएमए से जुड़े डाॅक्टरों ने कैंडल मार्च निकाल कर शहीद जवानों को नम आंखों से याद किया। डॉक्टरों ने शोक सभा का अयोजन किया और शहीद सैनिकों के परिजनों की मद्द का ऐलान किया।
पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद भारतीय जवानों के परिवारों की मदद के लिए हर तरफ हाथ उठ रहे हैं। विधायकों और आइएएस-पीसीएस एसोसिएशन की ओर से वेतन देने के एलान के बाद अन्य सरकारी कर्मियों ने भी मदद की बात कही है।
वहीं उत्तराखंड इंजीनियर्स फेडरेशन द्वारा तय किया गया है कि पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारजनों की आर्थिक सहायता हेतु प्रत्येक सदस्य अपने एक दिन का वेतन देगा। दुख की इस घड़ी में फेडरेशन के सभी सदस्य तन मन धन से दिवंगत शहीदों के परिजनों के साथ हैं। यदि आवश्यकता पड़ी तो फेडरेशन के सदस्य देशहित में किसी भी प्रकार की सहायता हेतू सदैव कटिवद्व हैं।
नगर निगम, ऊर्जा निगम और पुलिस विभाग ने भी एक-एक दिन का वेतन शहीद के परिवारों को देने का एलान किया। आइएएस, पीसीएस से लेकर सचिवालय कार्मिकों ने एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है। आइएएस एसोसिएशन उत्तराखंड के अध्यक्ष रणबीर सिंह ने कहा कि प्रस्ताव पारित कर राज्य के सभी आइएएस ने एक दिन का वेतन सीआरपीएफ के शहीदों के परिवारों के लिए देने का निर्णय किया है। एसोसिएशन के सचिव आनंद ब‌र्द्धन ने कहा कि सीआरपीएफ जवानों ने राष्ट्र के लिए शहादत दी है। एक दिन के वेतन की धनराशि दिल्ली स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय भेजी जाएगी।
पीसीएस एसोसिएशन उत्तराखंड के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि राज्य के सभी पीसीएस अधिकारी एक दिन का वेतन शहीद जवानों के परिजनों के लिए देंगे। वहीं उत्तराखंड सचिवालय संघ ने आत्मघाती हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी और महासचिव राकेश जोशी ने कहा कि संघ के सभी सदस्य अपने वेतन से एक दिन की धनराशि सीआरपीएफ मुख्यालय दिल्ली के पक्ष में जमा कराएंगे। उधर, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी शहीद जवानों के परिजनों को अपनी एक दिन की विधायक पेंशन देने की घोषणा की है।
नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने शोकसभा कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। महापौर सुनील उनियाल गामा और नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय समेत कर्मचारी निगम परिसर में एकत्र हुए। दो मिनट का मौन रख शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
वहीं शहीद परिजनों की सहायता के लिए उत्तराखंड पुलिस की ओर से सहायता धनराशि दिए जाने का निर्णय लिया गया है। डीजीपी अनिल रतूड़ी ने बताया कि सहायता धनराशि का 50 प्रतिशत सीआरपीएफ मुख्यालय नई दिल्ली को तथा शेष 50 प्रतिशत उत्तराखण्ड के शहीद हुए दो जवानों के परिजनों को दिया जाएगा। उत्तरांचल पॉवर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने भी बैठक कर निर्णय लिया कि एसोसिएशन के सभी सदस्य एक दिन का वेतन पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के लिए देंगे। यह धनराशि उचित माध्यम से सीआरपीएफ के मुख्यालय भेजी जाएगी। इसके अतिरिक्त कई राजनैतिक संगठनों के लोगों और संगठनों ने भी शहीद परिवारों की सहायता के लिए धनराशि देने का एलान किया है।
Tags
Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close