उत्तराखंडखबर इंडिया

जनरल कोटा :- राष्ट्रपति की मुहर लगते ही मिलने लगेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

अनिल बलूनी ने कहा मोदी सरकार का दूरगामी निर्णय

जनरल कोटा :- राष्ट्रपति की मुहर लगते ही मिलने लगेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

अनिल बलूनी ने कहा मोदी सरकार का दूरगामी निर्णय

देहरादून। हिन्दुस्तान के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को 10 फीसदी आरक्षण का बिल बुधवार को राज्यसभा से भी पास हो गया। इसके पक्ष में 165 और विरोध में 7 वोट पड़े। लोकसभा से ये एक दिन पहले ही पास हो चुका है। अब राष्ट्रपति की मंजूरी से इसे लागू किया जा सकेगा। सूत्रों के अनुसार, सरकार की योजना इससे जुड़ी गजट अधिसूचना जल्द जारी करने की है। केंद्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि संविधान संशोधन बिल होने के बावजूद इसे देश के आधे राज्यों की विधानसभाओं से पास कराने की जरूरत नहीं है। बिल पर बहस के दौरान मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस आदि दलों ने इस विधेयक को पेश करने के समय पर सवाल उठाया और इसे राजनीति से प्रेरित कदम करार दिया। सरकार के मंत्रियों ने सभी आलोचनाओं को खारिज करते हुए इसे ऐतिहासिक कदम करार दिया।
अनिल बलूनी ने कहा मोदी सरकार का दूरगामी निर्णय
राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख, भाजपा अनिल बलूनी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं राज्यसभा सदस्य के नाते आज इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बना। आज सवर्ण आरक्षण बिल के पक्ष में मतदान करने का मुझे सौभाग्य मिला। यह बिल निःसंदेह सवर्ण समाज के गरीब, वंचित और मुख्यधारा से बिछड़े लोगों को सशक्त करेगा। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार का यह दूरगामी निर्णय सबका साथ सबका विकास के सूत्रवाक्य को और समरसता प्रदान करता है। आरक्षण के पूर्व के ढांचे को छेड़े बिना केंद्र सरकार द्वारा गरीब सवर्णो के हित मे लिया गया यह निर्णय सम्पूर्ण राष्ट्र को मजबूती देगा। मुझे इस ऐतिहासिक अवसर का अंग बनने पर मेरे भीतर यह भाव और मजबूत हुआ है कि सरकार निःसंदेह समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवनस्तर को मुख्यधारा से जोड़ने और समानता लाने हेतु संकल्पित है। इस निर्णय से मेरे प्रान्त उत्तराखंड को भी बहुत लाभ होगा, मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय ने बिना किसी के हक को प्रभावित किये निर्धन सवर्ण को बड़ा अवसर दिया है।
Tags
Show More

Related Articles

One Comment

  1. सच में यह एक ऐतिहासिक निर्णय ही है जिसे सिर्फ मोदी जी जैसे व्यक्ति ही सम्भव कर सकते थे और उन्होंने करके भी दिखा दिया ,वह बहुत बहुत धन्यवाद एवं बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close