उत्तराखंडखबर इंडिया

उफनते नाले में बह गई उत्तराखंड रोडवेज की बस

शराब के नशे में धुत था 28 सीटर बस का ड्राइवर

उफनते नाले में बह गई उत्तराखंड रोडवेज की बस

शराब के नशे में धुत था 28 सीटर बस का ड्राइवर

आखिर कैसे बची यात्रियों की जान

हल्द्वानी। उत्तराखंड सरकार सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन उसके प्रयासों पर अपने लोग ही पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं। मौसम के करवट बदलने के साथ ही उत्तराखंड में अब तक एक दर्जन से अधिक सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसमें कई हादसे उत्तराखंड रोडवेज की बसों के हुए हैं। लेकिन बावजूद इसके परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी इससे सबक लेने को तैयार नहीं हैं। ‘अगर होते तो एक बार फिर हल्द्वानी से टनकपुर जा रही बस हादसे का शिकार न होती? ‘यहीं नहीं बस लेकर जा रहे चालक ने कैसे और कहां पर शराब पी?

यह भी एक बड़ा सवाल है। जिसके चालक के भरोसे यात्रियों की जान और लाखों रूपये कीमत की बस है उसका इस तरह शराब के नशे में बस चलाना कई सवाल खड़ा करते है? अगर यही हाल रहा तो कुछ समय बाद लोग उत्तराखंड रोडवेज की बसों में सफर करने से तौबा करने लगेंगे।

जब उफनते नाले में बहने लगी थी बस
नैनीताल जिले के हल्द्वानी में उस समय कई यात्रियों की जान अटक गई, जब एक नशे में धुत चालक ने उफनते नाले में बस को उतरा दिया। सोमवार सुबह करीब सवा सात बजे हल्द्वानी चोरगलिया के बीच उफान पर आए बरसाती असनी नाले में 28 सीटर बस बहने लगी। बताया गया कि रोडवेज की एक बस हल्द्वानी से टनकपुर जा रही थी। बस यात्रियों से भरी हुई थी। रास्ते में चोरगलिया के बीच बरसाती असनी नाला उफान पर था। पुलिस और लोगों के मना करने के बावजूद नशे में धुत चालक ने बस को बरसाती नाले में उतरा दी।

पुलिस ने बस ड्राइवर को लिया हिरासत में
हल्द्वानी से टनकपुर जा रही रोडवेज की यह बस तेज बहाव में बहने लगी। इस पर नाले के किनारे सुरक्षा के लिए खड़े पुलिस कर्मियों और स्थानीय लोगों ने बस में बैठे सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया। इसके बाद बस नाले में बह गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक असनी नाले में भारी बारिश के बाद नाला एकाएक उफान पर आ गया। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में ले लिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close