उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड फतह को भाजपा ने तैयार किया ऐसा चक्रव्यूह

चक्रव्यूह के 7 दरवाजों की अचूक रणनीति और डिजिटल हथियारों से लैस पूरी फ़ौज

उत्तराखंड फतह को भाजपा ने तैयार किया ऐसा चक्रव्यूह

चक्रव्यूह के 7 दरवाजों की अचूक रणनीति और डिजिटल हथियारों से लैस पूरी फ़ौज

देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए भाजपा ने महाभारत की तर्ज पर एक चक्रव्यूह तैयार किया है। भाजपा ने अपने चक्रव्यूह के 7 दरवाजों को रणनीति के तहत कुछ इस तरह तैयार किया है कि इनको भेद पाना उत्तराखंड में कांग्रेस के लिए इतना आसान नहीं होगा। बूथ लेवल से लेकर मुख्यालय स्तर तक एक ऐसी रणनीति तैयार की गई है, जिसको आसानी से भेज पाना किसी भी दल के लिए बहुत मुश्किल है। शायद यही वजह है कि भाजपा को अन्य दलों के मुकाबले लोकसभा चुनाव को लेकर ज्यादा टेंशन दिखाई नहीं दे रही है। अन्य दल जहां बूथ लेवल से लेकर लोकसभा स्तर तक अब तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं भाजपा की पूरी फौज लोकसभा चुनाव की लड़ाई के लिए तैयार दिखाई दे रही है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर कब्जा बरकरार रखने के लिए भाजपा ने कई स्तर पर रणनीति तैयार की हुई है। प्रदेश मुख्यालय के स्तर पर वार रूम बनाया गया है। इस बार रूम में दिल्ली आलाकमान से लेकर उत्तराखंड के दिग्गज नेताओं की टीम हर विधानसभा के हिसाब से रणनीति पर मंथन करेगी और उसे अमलीजामा पहनायेगी।

इसके साथ ही भाजपा की बूथ स्तर पर गठित त्रिशक्ति को प्रचार की सबसे महत्वपूर्ण जिमेदारी सोंपी गई है। इस नेटवर्क पर केंद्रीय प्रदेश नेतृत्व का सबसे अधिक फोकस कर रहा है।

इसके साथ ही भाजपा की सोशल मीडिया टीम ने आक्रामक अभियान छेड़ा हुआ है। सोशल मीडिया प्रभारी राजेंद्र अजय के नेतृत्व में आईटी की टीम पूरे प्रदेश से लेकर बूथ लेवल तक काम कर रही है।

भाजपा के पन्ना प्रमुख भी महत्वपूर्ण कड़ी है। भाजपा नेताओं का कहना है कि पन्ना प्रमुख लगातार मतदाताओं के संपर्क में है और भाजपा के पक्ष में उन्हें मतदान प्रेरित करने की जिम्मेदारी इन्हें सौंपी गई है। यही नहीं पन्ना प्रमुख घर-घर जाकर दस्तक भी दे रहे हैं।

भाजपा ने पार्टी मंडल जिला विधानसभा लोकसभा स्तर पर चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है। एक मंडल समिति में 45 सदस्यों की टीम रखी गई है इसके हिसाब से 228 मंडलों में कुल 10260 कार्यकर्ता मंडल से हैं और एक जिला संगठन में 35 पदाधिकारी हैं इसके साथ ही प्रदेश संगठन में 264 लोगों को चुनाव प्रबंधन की अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भाजपा ने पांचों लोकसभा सीटों पर फोकस रखने के लिए पार्टी मुख्यालय के पास ही एक वार रूम तैयार किया है जहां से वरिष्ठ नेता पूरे चुनाव पर अपनी पैनी निगाह रखेंगे और अपनी टीम को दिशा निर्देश देंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का बयान

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के मुताबिक जनता का विश्वास भाजपा के साथ है। चुनाव कोई भी हो भाजपा कार्यकर्ता कभी चुनाव का इंतजार नहीं करते हैं। कार्यकताओं की तैयारी हर समय चुनाव को लेकर रहती है। पार्टी ने बूथ स्तर तक अपना एक मजबूत नेटवर्क बनाया है जो बेहद उत्साहित और सक्रिय है। चुनाव में हमारा यह नेटवर्क अहम भूमिका निभाएगा। भाजपा और ज्यादा वोटों से प्रदेश की पांचों सीटों पर जीत हासिल करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में दोबारा सरकार बनाएगी।

भाजपा के चक्रव्यूह के 7 दरवाजे

1- विधानसभा स्तर पर चुनाव टोली

2- लोकसभा स्तर पर चुनाव टोली

3- उत्तराखंण्ड मुख्यालय पर वार रूम

4- उत्तराखण्ड में साइबर सेना

5- हर बूथ पर स्मार्टफोन वाले 5 कार्यकर्ता

6-लोकसभा, विधानसभा और मंडल में साइबर सेना

7- सोशल मीडिया पर प्रचार की रणनीति

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close