उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड:- ताबीज देने के नाम पर तांत्रिक महिला से करने लगा अश्लील हरकतें

उच्च शिक्षित महिलायें भी फंस जाती हैं इन तांत्रिकों के मायाजाल में?

उत्तराखंड :- ताबीज देने के नाम पर तांत्रिक महिला से करने लगा अश्लील हरकतें

उच्च शिक्षित महिलायें भी फंस जाती हैं इन तांत्रिकों के मायाजाल में?

कहीं आप भी किसी ढोंगी तांत्रिक के चक्कर में तो नहीं पड़ गयी?

देहरादून। ढोंगी तांत्रिकों के चक्कर में अक्सर महिलायें फंसती है और उनका कई तरह से शोषण होता है। हम अक्सर तांत्रिकों द्वारा महिलाओं के यौन शोषण की घटनाओं के बारे में सुनते-पढ़ते रहते हैं। कोई भी अखबार उठाकर देख लीजिये। आपको हर दिन ऐसी किसी ना किसी घटना की खबर पढ़ने को मिल जायेगी। उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून में भी ऐसा ही कुछ हुआ। मामला पटेलनगर थाना क्षेत्र स्थित एक मंदिर का है। जानकारी के मुताबिक यहां एक मंदिर में रहने वाला पुजारी तंत्र विद्या का जानकार बताया जाता है। भ्रांति है कि वह तमाम समस्याओं का झाड़ फूंक कर निवारण कर देता है। लोगों के बीच वह तांत्रिक बाबा के नाम से भी जाना जाता है।

ताबीज देने के बहाने बुलाया कमरे में
इसी विश्वास के चलते बीती 13 नवंबर को एक महिला इस तांत्रिक के पास अपनी घरेलू समस्याओं को लेकर गई थी। आरोप है कि तांत्रिक उसे कमरे में ले गया और वहां उसे अश्लील हरकतें करने लगा। आरोप है कि तांत्रिक ने उसे कुछ ताबीज आदि देने के नाम पर कमरे में बुलाया और उससे छेड़छाड़ करने लगा। महिला के शोर मचाने पर वहां आसपास के लोग वहां इकट्ठा हो गये। लोगों ने तांत्रिक को कुछ कहने के बजाय महिला पर दबाव डाला कि वह समझौता कर ले। कुछ लोग महिला पर ही समझौते का दबाव डालने लगे। महिला ने मामले की शिकायत पुलिस को की तो आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। यही नहीं तांत्रिक भी बार-बार महिला को जादू टोने करने की बात कहकर भयभीत करने लगा। महिला ने मंदिर समिति के लोगों से भी शिकायत की मगर उसकी वहां भी सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में उसने पटेलनगर पुलिस को तहरीर दे दी। प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर सूर्यभूषण सिंह नेगी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर कथित पुजारी व तांत्रिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है, फिलहाल वह फरार बताया जा रहा है।

महिलाएं अक्सर पढ़ जाती हैं ढोंगी तांत्रिकों के चक्कर
बहुत कम घटनायें होती हैं जिनके बारे में मीडिया और पुलिस को पता चल चुका होता है। लेकिन ऐसे अनगिनत मामले हैं जिनके बारे में पीड़ित या पीड़ित के परिवार के द्वारा शर्म या भय की वजह से, बदनामी और सामाजिक बहिष्कार के डर से, और परिवार की इज्जत के नाम पर कभी भी पुलिस को बताया ही नहीं जाता है। भारतीय समाज में महिलाओं को, कभी शादी ना होने की वजह से, कभी बच्चा ना होने की वजह से, कभी दहेज की वजह से, और अक्सर सिर्फ महिला होने की वजह से काफी प्रताड़ित किया जाता है। विभिन्न कारणों से बेहद दुखी होने के कारण अक्सर महिलाएं ढोंगी तांत्रिकों के चक्कर में पड़ जाती हैं।

ढोंगी तांत्रिकों से रहें सावधान

ये तांत्रिक आजकल तो जगह-जगह विज्ञापन देकर भी दुखों से छुटकारा देने की गारंटी देने लगे हैं। आजकल तो इनके ऑनलाइन ऐड भी दिख जाते हैं। ये अक्सर शादी-विवाह में रुकावट, प्रेम विवाह में रुकावट, सौतन की समस्या, बच्चा ना होना, सास से वाद-विवाद रहना, पति से खराब संबंध, धन की परेशानी, ससुरालवालों द्वारा परेशान किये जाना जैसी अनगिनत समस्याओं से छुटकारा देने की 100 प्रतिशत गारंटी देकर महिलाओं को लुभाते हैं। कई कम पढ़ी-लिखी महिलाएं इनके झांसे में तुरंत आ जाती हैं। स्थिति इतनी भयावह है कि कई बार उच्च शिक्षित महिलायें भी इनके चक्रव्यूह में फंस जाती हैं। कई बार तो ये तांत्रिक महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें लेकर या विडियो बनाकर या नुकसान पहुंचाने की धमकी देकर लम्बे समय तक उन्हें ब्लैकमेल भी करते रहते हैं। इसलिए ऐसे ढोंगी तांत्रिकों से रहें सावधान।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

  1. जी भाईसाहब आपका कथन सत्य है मेरा मानना है कि जब तक सरकार ठोस कदम्र नहीं उठायेगीं अर्थात ऐसे व्यक्तियों को कम से कम उमर केद होनी चाहिये तब तक ऐसी घटनायें होती रहेगीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close