उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड :- आपका वोट आपकी ताकत, बेहतर शहर के लिए जरूर करें वोटिंग

सभी चुनें, सही चुनें, अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें मतदाता

उत्तराखंड:- आपका वोट आपकी ताकत, बेहतर शहर के लिए जरूर करें वोटिंग

सभी चुनें, सही चुनें, अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें मतदाता

किंग मेकर हैं आप, सही-गलत अच्छे और बुरे उम्मीदवार का फैसला है आपके हाथ

देहरादून। आपका वोट आपकी ताकत है, अगर आप चाहते हैं कि आपका शहर स्र्माट बने उसमें सारी सुविधाएं हों, मूलभूत समस्यायें दूर हो जायें तो वोटिंग जरूर करें। कल का दिन लोकतंत्र के महापर्व का दिन है। यानि हर किसी को वोट करने का अधिकार है और वह इसका इस्तेमाल जरूर करें। जनता को अपने हक के प्रति गंभीर रहना चाहिए। मतदान में एक-एक वोट कीमती होता है। इसलिए सभी अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। शहर के विकास के लिए वोट करना जरूरी होता है। स्वयं के साथ दूसरों को भी वोट डालने के प्रति जागरूक करें। लोकतंत्र में सबको मताधिकार का प्रयोग करने का अधिकार है। सबका कर्तव्य है कि इस अधिकार को समझे और घर से निकलकर वोट जरूर डाले। आज भी लोग मतदान करने में हिचकिचाते हैं। ऐसा नहीं सोचना चाहिए। इस महान कार्य के लिए हम सबको पीछे नहीं हटना चाहिए। स्वयं के साथ अपने आसपास पड़ोस के लोगों को भी बूथों पर ले जाकर वोट अवश्य डलवाएं।

किंग मेकर की भूमिका में हैं आप
पांच साल बाद आप (वोटर) फिर किंग मेकर हैं। आपका वोट ही आपकी ताकत है। इस वोट से आप उस प्रत्याशी का चुनाव कर सकते हैं जो आपके शहर को स्र्माट बनाने के लिए अगले पांच साल कार्य करें। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को मतदान का हिस्सा बनना चाहिए, ताकि स्वस्थ और विकास कराने वाली सरकार को मौका मिले। इसलिए आज सभी वोट जरूर डालें। दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

क्षेत्रवाद, जातिवाद, संप्रदायवाद जैसे मुद्दे को दरकिनार कर अच्छे प्रतिनिधि को कार्य करने का मौका दें। निकाय चुनाव में किस्मत आजमाने उतरे प्रत्याशियों के साथ-साथ आज आपकी भी परीक्षा होगी। सही-गलत अच्छे और बुरे उम्मीदवार का फैसला आपको करना है। आपतो मताधिकार का इस्तेमाल ही नहीं करना है, बल्कि सोच-समझ कर वोट डालना है। बिना किसी हिचकिचाहट के सभी मतदाता पोलिंग बूथ पर वोट डालने जरूर पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग हर हाल में करें।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

  1. आपका कथन सत्य है भाई साहब आज की जनता को सोच समझ कर ही अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए ताकि मन में किसी प्रकार का कोई भी पछतावा नहीं रह सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close