उत्तराखंडखबर इंडिया

उत्तराखंड :- अजय भट्ट का बड़ा बयान, ये होंगे लोकसभा चुनाव के लिये भाजपा उम्मीदवार

नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने भी खुलकर कही अपने दिल की बात

उत्तराखंड :- अजय भट्ट का बड़ा बयान, ये होंगे लोकसभा चुनाव के लिये भाजपा उम्मीदवार

नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने भी खुलकर कही अपने दिल की बात

नैनीताल। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद पर्वतीय राज्य उत्तराखंड में भी सियासी चहल-पहल शुरू हो गई है। हर बार की तरह इस बार भी यहां भाजपा और कांग्रेस का ही आपस में मुकाबला दिखाई दे रहा है। ये बात अलग है कि इस बार सपा और बसपा ने भी राज्य की पांचों सीटों पर गठबंधन के तहत अपने उम्मीदवार उतार दिये हैं। कांग्रेस जहां लोकसभा प्रत्याशियों की खोज में जुटी हुई है। वहीं प्रदेश भाजपा को केंद्रीय संसदीय बोर्ड के फैसले का इंतजार है। लेकिन इस इंतजार से पहले उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बड़ा बयान दिया है। रविवार को नैनीताल पहुंचे भट्ट ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि पार्टी चाहती है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की पांचों सीटों से दावेदारों के चेहरे नहीं बदले जाएं। हालांकि भट्ट ने यह भी कहा कि यदि नए उम्मीदवार आए तो उनके प्रार्थनापत्र चुनाव समिति और केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखे जाएंगे। उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रदेश की पांचों सीटों पर भाजपा की प्रबलता से जीत की बात कही और कहा कि पार्टी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने भाजपा की तुलना सेना से करते हुए कहा कि जिस तरह शांति काल में सैनिकों का अभ्यास जारी रहता है वैसे ही भाजपा भी हर समय अभ्यास में रहती है।

केंद्रीय संसदीय बोर्ड तय करेगा प्रत्याशी
लोकसभा की पांचों सीटों पर दावेदारों की बात पूछने पर अजय भट्ट बोले कि दावेदारों को तय करना केंद्रीय संसदीय बोर्ड का काम है। प्रदेश की सीटों के बारे में बोले कि पार्टी चाहती है कि प्रदेश की पांचों सीटों पर पुराने दावेदार ही चुनाव लड़े। हां यदि नए उम्मीदवार आए तो उनके प्रार्थनापत्र चुनाव समिति और केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखेंगे।

युवाओं को मिलना चाहिए मौका
सांसद भगत सिंह कोश्यारी बोले कि 2019 से पहले भी समाज की सेवा करते आ रहे हैं, भविष्य में भी करेंगे। लोकसभा में दावेदारी के बारे में पूछने पर बोले कि वह हमेशा युवा पीढ़ी को आगे लाना चाहते है। युवाओं को प्रतिनिधित्व करने और आगे आने का मौका मिलना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close